आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल की 18 स्थान की छलांग, शमी, मयंक और बुमराह को भी फायदा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल की 18 स्थान की छलांग, शमी, मयंक और बुमराह को भी फायदा

पहली पारी में पंजा जड़कर मैच में कुल आठ विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर हैं।

दुबई। सेंचूरियन टेस्ट में शतक बनाने वाले ओपनर लोकेश  राहुल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 18 स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह वर्तमान में बल्लेबाजों की रैंकिंग में 31वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और  जसप्रीत बुमराह को भी रैंकिंग में फायदा मिला है।

पहली पारी में पंजा जड़कर मैच में कुल आठ विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर हैं। सेंचूरियन टेस्ट में पांच विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने टॉप 10 में वापसी की और वह नौवें स्थान पर हैं। वहीं मयंक अग्रवाल को भी पहली पारी में 60 रन की पारी खेलने का लाभ हुआ और वह एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे को भी 48 और 20 की पारी खेलने का लाभ मिला और वह दो स्थान ऊपर पहुंचकर 25वें स्थान पर आ गए।

इसी मैच में आठ विकेट लेने वाले लुंगीसानी एनगिदी  को 16 स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 30वें स्थान पर आ गए हैं। पहले टेस्ट में 52 और नाबाद 39 का स्कोर बनाने वाले दक्षिण अफ़्रीकी उपकप्तान तेम्बा बवूमा को भी 16 स्थान का लाभ हुआ है और वह अब 39वें नंबर पर हैं।वहीं सात विकेट लेकर कैगिसो रबादा भी एक स्थान की बढ़ोतरी के साथ छठा स्थान हासिल किया है। डेब्यू करने वाले मार्को यानसन ने भी पांच विकेट लेकर 97वें स्थान से अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की।

दक्षिण  अफ़्रीकी कप्तान डीन एल्गर को भी 77 रन की पारी से दो स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शीर्ष पर हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News