31 जनवरी के बाद राजस्थान में ‘नो वैक्सीन-नो एन्ट्री’

 31 जनवरी के बाद राजस्थान में ‘नो वैक्सीन-नो एन्ट्री’

मुख्यमंत्री ने ली कोविड समीक्षा बैठक

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन सबसे कारगर उपाय है। ऐसे में हर आयु वर्ग का वैक्सीनेशन होना बेहद जरूरी है। दुनिया के कई मुल्कों में छोटे बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसे देखते हुए केन्द्र सरकार भारत में भी छोटे बच्चों का वैक्सीनेशन जल्द प्रारंभ करे और बूस्टर डोज का दायरा बढ़ाए, क्योंकि हर आयु वर्ग में को-मोर्बिड रोगी पाए जाते हैं। सभी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं और प्रोटोकॉल का पालन करें। 31 जनवरी के बाद हम नो वैक्सीन-नो एन्ट्री लागू करेंगे। गहलोत शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से कोविड वैक्सीनेशन तथा कोविड की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

पोस्ट कोविड का मैं खुद भुक्तभोगी

गहलोत ने कहा कि मेरे हार्ट में स्टंट लगा है। वह इसलिए क्योंकि पोस्ट कोविड इफेक्ट था, जितनी बीमारियां आ रही है, वह पोस्ट कोविड की वजह से। ओमिक्रॉन का पोस्ट कोविड असर क्या होगा, इसके बारे में किसी को नहीं पता। पोस्ट कोविड  बीमारियों का मैं भुक्तभोगी हूं। प्रदेशवासियों की दुआओं से मैं बच गया। देशभर के कई प्रसिद्ध डॉक्टरों ने मुझे बताया कि एसएमएस के डॉक्टरों ने बहुत फुर्ती से काम किया। उसी की बदौलत में जिंदा हूं। इसलिए मैंने तय किया कि वीसी करके वैक्सीन के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि कोविड में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी मिलकर काम करें। जनता और हम बचेंगे तो ही राजनीति करेंगे।


प्रधानमंत्री को लिखेंगे चिट्टी
उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को वैक्सीन लगे, इसके लिए जल्द ही प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखेंगे। पीएम को पत्र लिखने से पहले यह वीसी की जा रही है। हम भारत सरकार पर बदाव बनाएंगे कि 60 साल से ऊपर वालों के लिए को-मॉर्बिट का राइडर हटे और सबको वैक्सीन लगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत