देश में रिकॉर्ड ऊंचाई पर तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपए और डीजल 83.22 रुपए प्रति लीटर

देश में रिकॉर्ड ऊंचाई पर तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपए और डीजल 83.22 रुपए प्रति लीटर

पेट्रोल-डीजल के दाम रविवार को एक बार फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 24 पैसे तक और डीजल 29 पैसे तक महंगा हुआ। मुंबई में पेट्रोल 99 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है जबकि डीजल पहली बार 90 रुपए के पार निकल गया।

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम रविवार को एक बार फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 24 पैसे तक और डीजल 29 पैसे तक महंगा हुआ। मुंबई में पेट्रोल 99 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है जबकि डीजल पहली बार 90 रुपए के पार निकल गया। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे बढ़कर 92.58 रुपए और डीजल की कीमत 27 पैसे बढ़कर 83.22 रुपए प्रति लीटर हो गई। दिल्ली में इस महीने पेट्रोल 2.18 रुपए और डीजल 2.49 रुपए महंगा हो चुका है।

मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 23-23 पैसे महंगा हुआ, जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत मुंबई में 98.88 रुपए और कोलकाता में 92.67 रुपए हो गई, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 22 पैसे महंगा होकर 94.31 रुपए प्रति लीटर हो गया। डीजल की कीमत मुंबई में 29 पैसे बढ़कर 90.40 रुपए, चेन्नई में 26 पैसे बढ़कर 88.07 रुपएऔर कोलकाता में 27 पैसे बढ़कर 86.06 रुपए प्रति लीटर हो गई। चारों महानगरों में दोनों जीवाश्म ईंधनों के दाम लगातार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं। बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह 6 बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें