झुंझुनूं की राधिका टॉपर, सीए फाइनल के नतीजे घोषित, देशभर से 11868 विद्यार्थी हुए पास

झुंझुनूं की राधिका टॉपर, सीए फाइनल के नतीजे घोषित, देशभर से 11868 विद्यार्थी हुए पास

राधिका ने 800 में से 640 अंक किए प्राप्त, अभी सूरत में रह रही

जयपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाइनल व फाउंडेशन के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिए। इसमें सीए फाइनल के नतीजे में राजस्थान के झुंझुनूं की राधिका बेरीवाल ने ऑल इंडिया टॉप किया है। उन्होंने 800 में से 640 अंक प्राप्त किए हैं। दूसरे स्थान पर खतौली (यूपी) के नीतिन जैन है, जिन्होंने 632 अंकों के साथ 79 फीसदी और तीसरे स्थान पर आई चैन्नई की निवेदिता एन ने 624 अंकों के साथ 78 फीसदी प्राप्त किए। इस बार फाइनल में देशभर से 11868 विद्यार्थी पास हुए हैं। आईसीएआई सीए परिणाम के आंकड़ों के अनुसार ग्रुप-1 के लिए आईसीएआई सीए फाइनल (नए कोर्स) के लिए पास प्रतिशत 22.3 और ग्रुप 2 के लिए 30.52 प्रतिशत था। ग्रुप-1 में 12767 में से लगभग 57,254 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास  की। ग्रुप-2 में 54144 उम्मीदवारों ने आवेदन किया और 16525 ने परीक्षा पास की। यानी 30.52 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए।

राधिका ने बताए सीए टॉप करने के गुर
झुंझुनूं जिले के मुकुंदगढ़ की रहने वाली राधिका बेरीवाला ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता चौथमल बेरीवाला और मां आशा बेरीवाला के साथ कोचिंग टीचर सुरेश को दिया है। उन्होंने कहा कि छात्रों को हर परीक्षा में अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करनी चाहिए, यहीं मैंने किया। तब जाकर आज इस मुकाम पर पहुंची हूं, लेकिन इंडिया में टॉप करने की उम्मीद नहीं थी। वे आगे टॉप कॉलेज से एमबीए करना चाहती है। राधिका ने सीए सीपीटी में भी 200 में से 195 अंक प्राप्त किए। जबकि इंटरमीडियट बोर्ड रिजल्ट में वह ऑल इंडिया में दूसरे स्थान पर थी। फिलहाल राधिका परिवार सहित सूरत में रहती है, लेकिन एक शादी में हिस्सा लेने के लिए वह झुंझुनूं ही आई है। यहीं पर यह खुशखबरी मिली और केक काटकर सेलिब्रेशन किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित