आरटीई फीस पुनर्भरण मामले में विरोध जताने पहुंचे अनिल शर्मा ने किया आत्मदाह का प्रयास, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के निवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश

आरटीई फीस पुनर्भरण मामले में विरोध जताने पहुंचे अनिल शर्मा ने किया आत्मदाह का प्रयास, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के निवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश

समय रहते वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया

जयपुर। शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम के तहत निजी स्कूलों को पुनर्भरण राशि दिलवाने की मांग को लेकर स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के निवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की। समय रहते वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया। शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम के तहत निजी स्कूलों को पुनर्भरण राशि दिलवाने की मांग लंबे समय से निजी स्कूल संचालक कर रहे हैं। स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले एकजुट हुए निजी स्कूल संचालक शनिवार को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के आवास पर पहुंचे, जहां स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, मौके पर तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें रोक लिया।


निजी स्कूल संचालकों का कहना है कि आरटीई की राशि का पुनर्भरण करने की उनकी मांग की सरकार लंबे समय से अनदेखी कर रही है। यह राशि जल्द से जल्द जारी करवाई जाए। इसके साथ ही निजी स्कूल कल्याण बोर्ड का गठन करने और सभी विद्यालयों को सुचारू रूप से खोलने की मांग भी वे लगातार सरकार से कर रहे हैं। संचालक नाराज हैं कि अभी तक उनकी मांगों पर सरकार ने आंखे मूंद रखी हैं।


वहीं,शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का कहना है कि जिस समय आरटीई के पुनर्भुगतान के लिए पोर्टल खुला हुआ था। उस समय कई स्कूल संचालकों ने आवेदन नहीं किया। शिक्षा विभाग की स्पष्ट गाइड लाइन है कि जिन संचालकों ने स्कूल खोलकर पढ़ाई करवाई। उन्हें भुगतान मिलेगा और जिन्होंने पढ़ाई नहीं करवाई उन्हें भुगतान नहीं मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News