जयपुर पहुंचा हिजाब का विवाद

जयपुर पहुंचा हिजाब का विवाद

चाकसू स्थित निजी कॉलेज में बुर्का पहनकर पहुंची छात्राएं, कॉलेज प्रशासन ने ड्रस कोड में आने को कहा, छात्राओं और परिजनों ने की नारेबाजी, हिजाब प्रकरण से जोड़ने का आरोप

जयपुर। हिजाब का मसला कर्नाटक से निकलकर जयपुर तक पहुंच गया है। दरअसल शुक्रवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर हिजाब पहनकर मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन किया। जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने हिजाब मामले में उचित समय पर सुनवाई करने का आश्वासन दिया है। साथ ही सभी के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का आश्वासन दिया है।

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर एएसआई और कांस्टेबल सस्पेंड
सोशल मीडिया पर हिजाब से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करना कमिश्नरेट के दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। मामला सामने आने के बाद यातायात पुलिस के एएसआई सतवीर सिंह और जवाहर सर्किल में तैनात कांस्टेबल रमेश को डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ और डीसीपी हैड क्वार्टर अरशद अली ने सस्पेंड कर दिया। कांस्टेबल रमेश ने आपत्तिजनक पोस्ट एक ग्रुप में शेयर की थी। इसी पोस्ट को एएसआई सतवीर ने अन्य व्यक्ति को भेज दिया। इस पोस्ट को लेकर शुक्रवार को सुभाष चौक इलाके में लोगों ने विरोध किया। डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।

चाकसू स्थित निजी कॉलेज में बुर्का पहनकर पहुंची छात्राएं,

कॉलेज प्रशासन ने ड्रस कोड में आने को कहा,

छात्राओं और परिजनों ने की नारेबाजी,

Read More सड़क बन रही थी तो वन विभाग ने रोका क्यों नहीं : एससी

हिजाब प्रकरण से जोड़ने का आरोप

Read More प्रोपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

 चाकसू। निमोड़िया मोड के निकट कस्तूरी देवी महाविद्यालय में बुर्कापहनकर आई छात्राओं को कुछ लोगों ने कॉलेज पोशाक में आने, अंदर नहीं घुसने देने और अन्य छात्रों द्वारा इसका विरोध करने की बात कही तो हंगामा हो गया। इस पर छात्राओं ने संविधान में पोशाक पहनने की स्वतंत्रता का हवाला देते हुए नाराजगी जताई। मामले की जानकारी मिलते ही कुछ अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए, इस पर कॉलेज प्रशासन ने मुख्य द्वार बंद कर दिया। इसके बाद अभिभावकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान अभिभावकों एवं कॉलेज प्रशासन के बीच बहस भी हुई। वहीं, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर मामले को शांत कर दिया। हालांकि दोनों ही पक्ष मीडिया से बात करने से बचते नजर आए। वहीं, कॉलेज प्रशासन का कहना है कि हिजाब प्रकरण से इस घटना को जोड़ना गलत है, केवल कॉलेज पोशाक में आने की बात कही गई थी। थाना अधिकारी जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि समझाइश कर मामला शांत कर दिया है, अब कोई विवाद नहीं है।



Read More परेशानी: सहरिया इलाकों में नही है दमकल

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत