प्रदेश के सभी स्कूल कल से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

प्रदेश के सभी स्कूल कल से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

शिक्षा विभाग ने जारी की एसओपी

 जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने के साथ ही सभी गतिविधियां धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रही है। प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय पूरी क्षमता के साथ 16 फरवरी से खुलेंगे। इसके लिए सरकार की नई गाइडलाइन की पालना में शिक्षा विभाग के निदेशक कानाराम ने आदेश जारी करते हुए नई एसओपी जारी कर दी है। इसके अनुसार प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में सभी निजी व सरकारी स्कूलों की कक्षा एक से पांच तक की शैक्षणिक गतिविधियां 16 फरवरी से संचालित होगी, लेकिन विद्यार्थियों को माता-पिता की लिखित सहमति पश्चात ही अध्ययन के लिए परिसर में आने की अनुमति होगी।

विद्यार्थियों को लानी होगी परिजनों की सहमति
ऑनलाइन शिक्षा भी जारी रहेगी


ये भी हैं मुख्य बातें
    ऑनलाइन अध्ययन व परीक्षा परिणाम उन्नयन कार्यक्रम स्टार और उसके अंर्तगत चलाए जाने वाले अन्य कार्यक्रम स्माइल, आओ घर में सीखें, ई-कक्षा एवं अन्य ऑनलाइन शिक्षण सामग्री विद्यार्थियों तक पहुंचाने वाले डिजिटल कार्यक्रम नियमित रूप से जारी रहेंगे।
    विद्यालय में उपस्थित होने वाले विद्यार्थी, स्टाफ एवं अन्य आगंतुक कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करेंगे।
    संबंधित संस्था प्रधान विद्यालय के सदृश्य स्थान पर यह घोषणा अनिवार्य रूप से चस्पा करेंगे कि कितने शिक्षकों व कार्मिकों और अनुमत विद्यार्थियों द्वारा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई जा चुकी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल  27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब पड़ोसी राज्यों में चुनावों की बागडोर संभालेंगे। राजस्थान में दूसरे चरण का आज शाम को प्रचार...
आजादी के 74 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण
भाषण के दौरान मंच पर चक्कर आने से गिरे नितिन गड़करी, हालत स्थिर
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम
21वीं सदी के सबसे गंभीर खतरों में से एक है आतंकवाद : पुतिन
भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत
अफीम तस्कर को सात साल की जेल