ईडी ने दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई परिसरों पर मारे छापे

ईडी ने दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई परिसरों पर मारे छापे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई और आसपास के इलाकों में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर से जुड़े कई परिसरों पर मनी लॉन्ड्रिंग के पूर्व संबंधित मामले में छापे मारे।

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई और आसपास के इलाकों में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर से जुड़े कई परिसरों पर मनी लॉन्ड्रिंग के पूर्व संबंधित मामले में छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। सूत्रों के अनुसार एजेंसी ने महाराष्ट्र के कुछ नेताओं की गतिविधियों पर भी नजर रखी है, ताकि यह पता चल सके कि क्या उस नेता का अंडरवर्ल्ड से कोई संबंध है। एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई और आसपास के इलाकों में 10 स्थानों पर छापे की कार्रवाई की। यह दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित है। एक संपत्ति का सौदा जांच के दायरे में है, जिसमें महाराष्ट्र के एक नेता भी कथित तौर पर अन्य लोगों के साथ शामिल है। ईडी राजनेताओं और दाऊद के कथित सहयोगियों के पैसे के लेनदेन की भी जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि वे इस मामले पर लंबे समय से काम कर रहे थे।

दाऊद अब भी अपने बिचौलियों के जरिए संपत्ति कारोबार को नियंत्रित कर रहा है। इस पैसे का इस्तेमाल कथित तौर पर विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा पूरे भारत में राष्ट्र-विरोधी और आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने के लिए किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई दाऊद को गलत व्यवसाय चलाने और इससे कमाये गए पैसे से आतंकवादी गतिविधियां करने में सहायता कर रही है।
 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी