एलन कोचिंग संस्थान के फैकल्टी की संदिग्धावस्था में मौत

ईशान संत पुत्र अनूप जीवन संत निवासी लखनऊ हाल राजीव गांधी नगर निवासी का शव कमरे में पलंग पर पड़ा मिला।

एलन कोचिंग संस्थान के फैकल्टी की संदिग्धावस्था में मौत

एलन कोचिंग संस्थान के कोचिंग छात्र-छात्राओं व फैकल्टी द्वारा आत्महत्या करने के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा क्या कारण रहता है कि संस्थान के छात्र-छात्राओं को ऐसा कदम उठाना पड़ रहा है।

 कोटा । एलन कोचिंग संस्थान के कोचिंग छात्र-छात्राओं व फैकल्टी द्वारा आत्महत्या करने के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा क्या कारण रहता है कि संस्थान के छात्र-छात्राओं को ऐसा कदम उठाना पड़ रहा है। इस बात को आज तक पुलिस प्रशासन ने तलाशने का प्रयास नहीं किया। इसके लिए कौन दोषी है? ऐसे ही बुधवार रात जवाहर नगर थाना क्षेत्र में  एलन कोचिंग संस्थान के एक फैकल्टी की संदिग्धावथा में मौत होने का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। साथ ही उसके परिजनों को सूचना दी गई है। परिजनों के आने के बाद ही फैकल्टी के शव का पोस्टमार्टम होगा। 

 
 पुलिस निरीक्षक रामकिशन ने बताया कि ईशान संत पुत्र अनूप जीवन संत निवासी लखनऊ  हाल राजीव गांधी नगर निवासी का शव कमरे में पलंग पर पड़ा मिला। संजय रूग्टा का टू बीएच का फ्लैट किराए से लेकर पिछले ढाई साल से रह रहा था। ईशान पंत एलन कोचिंग संस्थान में फैकल्टी था। फ्लैट में अकेला ही रहता था। वह फ्लैट से बहुत कम बाहर निकलता था, ज्यादातर कमरे में ही रहता था। कोराना काल के कारण पिछले कई महीनों से आॅन लाइन कोचिंग ले रहा था। लखनऊ से परिवार के सदस्यों का फोन नहीं उठाया था, जिससे परिजनों ने मकान मालिक को फोनकर बताया था, इसके बाद मकान मालिक ने कमरे पर आवाज दी तो अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं होने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पहुंची पुलिस ने फोटो ग्राफर को बुलाया और फोटोग्राफी तथा वीडियो करवाई तथा कमरे का ताला तोड़ा तो अंदर कमरे में पलंग पर अचेतावस्था  में पड़ा था। पुलिस ने उसे तुरंत एमबीएस अस्पताल भिजवाया था, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है उसके पास कमरे में कुछ दवाईयां मिली है, जिससे संभत: उसका कोई उपचार चल रहा होगा। मामले जांच की जाएगी। एलन कोचिंग संस्थान से पूछताछ में बताया गया कि वह उनके यहां दो तीन महीने से कार्य नहीं कर रहा था। अपने घर ही पढ़ाता था।
 
 एलन में था फैकल्टी, अकेला रहता था 
 मकान मालिक संजय रुग्टा ने बताया कि ईशान ने दो साल पहले मकान किराए पर लिया था। वह एलन में फैक्ल्टी था। अविवाहित था और उसके माता-पिता कभी कभी आते जाते रहते थे। उनके पिता को  बुधवार रात करीब आठ बजे फोन आया था। इसके बाद ऊपर कमरे में जाकर देखा तो कमरे की लाइट जली हुई थी तथा कमरा बंद था। इसके बाद साढ़े नौ बजे पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वीडियो व फोटा ग्राफी करवाई। इसके बाद पुलिस ने ही कार्रवाई की है। वह ज्यादातर कमरे में ही रहता था। अभी फिर हाल क्या करता था पता नहीं, लेकिन हमने कमरा दिया था उस समय एलन में ही फैकल्टी ही था। 



Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री