पुलिस ने ही लूट लिया : ज्वैलर को गाड़ी में बिठा जंगल ले गए, झूठे केस में फंसाने की दी धमकी

पाली जिले के शिवपुरा थानाधिकारी के साथ दो कांस्टेबलों ने आर्टिफिशियल ज्वैलरी बेचने वाले को पकड़ उसको नकली सोना बेचने के आरोप में गिरफ्तार करने की धमकी देकर 2 लाख रुपए देने पर छोड़ने को कहा।

पुलिस ने ही लूट लिया : ज्वैलर को गाड़ी में बिठा जंगल ले गए, झूठे केस में फंसाने की दी धमकी

पाली जिले के शिवपुरा थानाधिकारी के साथ दो कांस्टेबलों ने आर्टिफिशियल ज्वैलरी बेचने वाले को पकड़ उसको नकली सोना बेचने के आरोप में गिरफ्तार करने की धमकी देकर 2 लाख रुपए देने पर छोड़ने को कहा।

सोजतसिटी। पाली जिले के शिवपुरा थानाधिकारी के साथ दो कांस्टेबलों ने आर्टिफिशियल ज्वैलरी बेचने वाले को पकड़ उसको नकली सोना बेचने के आरोप में गिरफ्तार करने की धमकी देकर 2 लाख रुपए देने पर छोड़ने को कहा। इस पर पीड़ित सुरेंद्र सिंह ने अपने मित्र को फोन कर बताया, कि उसे पुलिस ने पकड़ लिया है और दो लाख रुपए देने पर छोड़ने की बात कह रहे हैं। जिस पर उसके दोस्त ने पुलिस की ओर से बताए अकाउंट में 2 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

इसके बाद थानाधिकारी दो कांस्टेबल ने करीब 4 लाख की ज्वैलरी छीनकर पुलिस जीप में उसको जाडन टोल नाका होते हुए आगे ले जाकर हाईवे पर छोड़ दिया और कहा, अब तू सीधा पंजाब चला जा दोबारा दिखा तो बंद कर देंगे। इसके बाद पीड़ित सुरेंद्रसिंह ने अपने दोस्त को सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। दोस्त ने डिप्टी एसपी को जानकारी दी। उन्होंने टोल नाका सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें पुलिस वालों की कारस्तानी पकड़ में आई। इसके बाद एसपी राजन दुष्यंत के नेतृत्व में शिवपुरा थानाधिकारी सहित तीन को गिरफ्तार किया।

ऐसे की लूट

दुष्यंत ने बताया, अमृतसर के रहने वाले सुरेन्द्रसिंह आर्टिफिशियल ज्वैलरी का काम करते हैं। कुछ दिन पूर्व सुरेन्द्रसिंह मार्केटिंग के लिए ब्यावर आए और यहां से पाली रहे थे कि जाडन से आगे पुलिस वाले आए और सुरेन्द्रसिंह उसके दोस्त को अपनी गाड़ी में बिठा जंगल की तरफ ले गए। रास्ते में दोनों को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने कहा, तुम अपने रिश्तेदारों एवं परिचितों के एकांउट से रुपए ट्रांसफर करवा दो नहीं तो बंद कर देंगे। इस पर सुरेन्द्रसिंह दोस्त ने पुलिस की ओर से बताए अकाउंट में करीब दो लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए। इसके अलावा पुलिस ने उनके पास रखी करीब 4 लाख की ज्वैलरी छीन ली तथा उनको हाइवे पर छोड़ पंजाब जाने की धमकी दी।

Read More कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में जुटे कांग्रेस नेता

एसपी ने शिवपुरा थाना के एसएचओ और कांस्टेबल को किया निलंबित

Read More वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता

शिकायत और जांच के बाद पाली पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर शिवपुरा थाना अधिकारी सहित कांस्टेबलों को निलंबन का आदेश दिया और उन सभी को सदर थाना गिरफ्तार कर लाया गया।

Read More मंडी में सफाई का नहीं दिखा असर, लगे कचरे के ढेर

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित