जवाहर सर्किल थाने में सुसाइड का मामला, पत्नी बोली: पुलिस अंकित को जिंदा लेकर गई थी, अब लाश दे रही'

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 13 घंटे बाद शव को नीचे उतारा

जवाहर सर्किल थाने में सुसाइड का मामला, पत्नी बोली: पुलिस अंकित को जिंदा लेकर गई थी, अब लाश दे रही'

अंकित के खिलाफ पूर्व में दर्ज हैं केस

जयपुर। जवाहर सर्किल थाने की हवालात में कथित खुदकुशी करने वाले अंकित त्यागी के परिजन रोते-बिलखते थाने पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। मृतक की पत्नी सुनीता ने कहा कि अंकित कमजोर नहीं था। पुलिस उसे जिंदा पकड़कर ले गई थी और अब उसकी लाश दे रहे हैं। मैं अपने बच्चों को क्या जवाब दूंगी। शिकायत करने वालों और जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए पीड़िता रोती बिलखती रही। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 13 घंटे बाद शव को नीचे उतारा गया। मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। अब यह सुसाइड है या कुछ और इसका पूरा खुलासा जांच के बाद ही होगा। पुलिस ने अंकित को बीते 19 फरवरी को छेड़छाड में गिरफ्तार किया था।

पूर्व में दर्ज हैं केस

मृतक अंकित के खिलाफ  पूर्व में भी पॉक्सो के तीन मामले दर्ज हैं। वर्ष 2014 में एक्सीटेंड का, 2016 में श्याम नगर और 2017 में शिप्रापथ थाने में पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज हुआ। हालांकि एक मुकदमे में आरोपी पूर्व में बरी हो चुका है।

थाने में सीसीटीवी खराब
पुलिस अधिकारी आए दिन सीसीटीवी लगाने की बात कहते हैं, लेकिन जवाहर सर्किल थाने में सीसीटीवी कैमरे ही बंद थे। जबकि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश हैं कि हर थाने में सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे फिर भी पालना नहीं की गई। जवाहर सर्किल थाने का सीसीटीवी दो माह से बंद पड़ा था। थानाधिकारी राधारमण गुप्ता ने भी इसे ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई।

बेटी पूछेगी पापा कैसे मरे तो क्या बताऊंगी
मृतक अंकित ने दो माह पूर्व ही अपनी बड़ी बहन की बेटी को गोद लिया था। हालांकि उसकी शादी को अभी सात माह ही हुए हैं। अंकित की पत्नी सुनीता रोती हुई एडिशनल डीसीपी अवनीश कुमार से बोली की बेटी बड़ी होगी तो पूछेगी पिता कैसे मरे तो मैं क्या बताऊंगी।


वर्ष 2011 के बाद यह चौथा मामला
वर्ष 2011 में जयपुर कमिश्नरेट की स्थापना के बाद आज तक चार बार थाने में सुसाइड केस हो चुके हैं। शिप्रापथ थाना, करणी विहार, शिवदासपुरा थाने में सुसाइड के बाद आज जवाहर सर्किल थाने में सुसाइड हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत