पिछले बजट के संकल्प अधूरे, घोषणापत्र के वादे भी पूरे नहीं: पूनिया

राजस्थान सरकार के आगामी बजट से पूर्व घेराबंदी

पिछले बजट के संकल्प अधूरे, घोषणापत्र के वादे भी पूरे नहीं: पूनिया

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजस्थान सरकार के आगामी बजट से पूर्व घेरा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने पिछले बजट में लिए गए 7 संकल्पों को अभी तक पूरा नहीं किया है और ना ही चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों पर अच्छे से अमल हुआ है।

इतिश्री कर ली

उन्होंने कहा कि पिछले बजट में सरकार ने 7 संकल्प लिए थे जिसमें से पहला संकल्प निरोगी राजस्थान था, लेकिन राजस्थान में केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को पूरे कोविड काल मे लागू नहीं किया गया। वहीं जनता क्लिनिक के नाम पर 172 क्लिनिक खोलने का वादा भी पूरा नहीं हुआ । कुछेक क्लिनिक खोल कर इसमें इतिश्री कर ली गई। वहीं दूसरा संकल्प था कि किसानों को संपन्न बनाया जाएगा। लेकिन न तो किसानों की कर्ज माफी पूरी हुई और ना ही किसानों को बिजली की दरों से राहत दी गई। किसान प्रदेश में लगातार आत्महत्या कर रहे हैं।  इसी तरह अन्य संकल्पों में युवाओं ,महिलाओं बेरोजगारों इत्यादि पर बात की गई थी। लेकिन बेरोजगारों को न तो बेरोजगारी भत्ता मिला और ना ही युवाओं को पूरी भर्तियां दी गई, जो कि बजट में घोषित की गई थी।

आधे वादों पर भी अभी तक काम नहीं हुआ: पूनिया

Read More हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा

उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि 70 फीसदी वादे चुनावी घोषणा पत्र के पूरे हो गए हैं। लेकिन उनका ठीक से विश्लेषण करेंगे तो आधे वादों पर भी अभी तक काम नहीं हुआ है। उन्होंने मांग की है कि बजट में मुख्यमंत्री किसानों की पूर्ण कर्ज माफी की घोषणा करें ।प्रदेश की कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने को लेकर कदम उठाएं और प्रदेश के 16 लाख से अधिक बेरोजगारों को भत्ता मुहैया करें। उन्होंने रीट पेपर प्रकरण में भाजपा के आगामी दिनों में बजट सत्र के दौरान आंदोलन की रणनीति को लेकर कहा कि 23 फरवरी को बजट के दिन ही तय किया जाएगा कि भाजपा का आगामी रुख इसे लेकर क्या रहेगा। पार्टी के आंदोलनों में कुछ विधायकों के नहीं आने को लेकर उन्होंने कहा कि जो विधायक आंदोलन के दौरान नहीं आते हैं वह अपना व्यक्तिगत नहीं आने का कारण पार्टी को पहले बता देते हैं। इसलिए इसमें कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे और सांसद दुष्यंत सिंह के घर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा तोड़फोड़ को लेकर कहा कि मामले में जांच रिपोर्ट अभी अधूरी है उसमें रिपोर्ट आते ही पार्टी आलाकमान के निर्देश अनुसार आगे का कदम उठाया जाएगा।

Read More मंडी में सफाई का नहीं दिखा असर, लगे कचरे के ढेर

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित