दस वर्ष पूर्व 14 वर्षीय बच्ची एवं दंपती की हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को आजीवन कारावास

कस्बे के बहुचर्चित तिहरा हत्याकाण्ड के तीनों मुख्य आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

दस वर्ष पूर्व 14 वर्षीय बच्ची एवं दंपती की हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को आजीवन कारावास

बिलाड़ा। कस्बे के बहुचर्चित तिहरा हत्याकाण्ड के तीनों मुख्य आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। कस्बे के एक कृषि फार्म पर 10 वर्ष पूर्व 14 वर्षीय बालिका एवं अधेड़ दंपति की निर्ममता से की गई हत्या एवं सोने चांदी के आभूषणों की लूट के तीन आरोपियों को अपर जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर जिला न्यायाधीश पुखराज गहलोत ने आजीवन कारावास एवं 5 हजार रुपये का जुर्माना तथा अदम अदायगी के रूप में 6 माह के कारावास की सजा सुनाई। वहीं लूट के आभूषण खरीदने वाले स्वर्णकार को 3 वर्ष की सजा सुनाई गई है।

 

न्यायाधीश पुखराज गहलोत ने आरोपियों एवं परिवादी के पक्ष के वकीलों एवं इजलास में मौजूद लोगों के बीच फैसला सुनाते हुए कहा कि भारतीय दंड संहिता 450, 459, 407, 407 एवं 394 के तहत तीनों आरोपी सलीम, दिनेश एवं घेवरराम को 10 वर्ष का कठोर कारावास एवं 2 हजार रुपए का जुर्माना तथा अदम अदायगी होने पर 2 माह की सजा भुगतनी होगी।  इसी प्रकार उन्होंने आईपीसी 397 में 7 वर्ष का कारावास, 323 में 1 वर्ष का कठोर कारावास, 324 में 3 वर्ष का कठोर कारावास, 325/ 34 में 7 वर्ष का कठोर कारावास एवं 5 हजार रुपये का जुर्माना तथा भारतीय दंड संहिता 302/34 के तहत सभी तीनों आरोपी सलीम, दिनेश और घेवरराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई तथा लूट के आभूषण खरीदने वाले राजू सोनी को आईपीसी 411 के तहत 3 वर्ष की सजा सुनाई गई।

 

Read More वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता

सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने हत्या एवं लूट के तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया। न्यायाधीश के निर्देशानुसार उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। लूट के आभूषण खरीदने वाले राजू सोनी को सुनाई गई सजा की अपील करने के लिए एक माह का समय दिया गया तथा जमानत पर रिहा किया गया। ज्ञात रहे कि दस वर्ष पूर्व इन आरोपियों ने लूट के दौरान संगीता (13) रतनाराम (80) एवं दाखुदेवी (75) द्वारा पहचान हो जाने के कारण उनकी निर्मम हत्या कर दी।

Read More युवाओं में मतदान का रुझान बढ़ाने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट

Post Comment

Comment List

Latest News

मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 2/16 श्रीवन हायर सेकेंडरी स्कूल मतदान केंद्र, लुवांगशांगबाम ममांग लीकाई मतदान केंद्र पर अपना वोट...
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!
लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की होगी जीत : स्टालिन