न्यूजीलैंड महिला टीम की भारत पर लगातार चौथी जीत, 63 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरिज में 4-0 से बढ़त

63 रन से हराकर पांच मैचों की सीरिज में 4-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड महिला टीम की भारत पर लगातार चौथी जीत, 63 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरिज में 4-0 से बढ़त

मैच में बारिश के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 20 ओवर कर दी गई थी।

क्वींस टाउन।  महिला इंडियन क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड से चौथे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। अमीलिया कर के हरफऩमौला प्रदर्शन (68 रन, तीन विकेट और दो कैच ) के दम पर न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत को चौथे वनडे में मंगलवार को 63 रन से हराकर पांच मैचों की सीरिज में 4-0 की बढ़त ले ली।

दरअसल मैच में बारिश के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 20 ओवर कर दी गई थी। जिसमें मेजबान टीम ने पांच विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 17.5 ओवर में मात्र 128 रन पर सिमट गई। इस मैच में अमीलिया कर ने पहले 33 गेंदों में 68 रन बनाए और फिर तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को एक बड़ी जीत दिला दी। उनके इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का खतिाब मिला।

न्यूजीलैंड की तरफ से अमीलिया कर ने 33 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान सोफी डिवाइन ने 32, सूजी बेटस ने 41 और एमी सैटर्थवेट ने मात्र 16 गेंदों पर 32 रन बनाये। भारत के लिए रेणुका  सिंह ने 33 रन पर दो विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य का  पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और उसने मात्र 19 रन तक अपने चार बल्लेबाज गंवा दिए। इसके बाद कप्तान मिताली राज और ऋचा घोष ने पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। मिताली ने 28 गेंदों पर 30 रन बनाये जबकि ऋचा ने 29 गेंदों पर चार चौकों और  चार छक्कों की मदद से 52 रन की आक्रामक पारी खेली। भारत ने इस जोड़ी के टूटने के साथ ही अपने शेष छह विकेट 32 रन जोड़कर गंवा दिए और उसे सीरीज में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। अमीलिया कर ने 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि हेली जेंसेन को 32 रन पर तीन विकेट हासिल हुए।

Post Comment

Comment List

Latest News