जयपुर: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव से मची दहशत, दो कर्मचारियों की हालत बिगड़ी

जयपुर: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव से मची दहशत, दो कर्मचारियों की हालत बिगड़ी

राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके में गुरुवार देर रात क्लोरीन गैस का रिसाव हो गया, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गैस का यह रिसाव नगर निगम द्वारा संचालित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में रात पौने तीन बजे हुआ। गैस रिसाव की वजह से प्लांट में मौजूद 2 कर्मचारियों की हालत बिगड़ गई, जिनको सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया गया।

जयपुर। राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके में गुरुवार देर रात क्लोरीन गैस का रिसाव हो गया, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गैस का यह रिसाव नगर निगम द्वारा संचालित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में रात पौने तीन बजे हुआ। गैस रिसाव की वजह से प्लांट में मौजूद 2 कर्मचारियों की हालत बिगड़ गई, जिनको सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उनकी हालत स्थिर है। जानकारी के अनुसार गोविंद नगर ब्रह्मपुरी इलाके में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में रात पौने तीन बजे अचानक गैस का रिसाव हो गया। इससे घरों में सो रहे लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद लोग अफरा-तफरी में घर छोड़कर भाग निकले।

जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुरी इलाके में आमेर रोड पर स्थित गोविंद नगर में नगर निगम के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में करीब 900 लीटर क्लोरीन गैस से भरे दो बड़े सिलेंडर है, जो सीवरेज की सफाई में काम आते है। रात करीब 2.45 बजे एक सिलेंडर में लीकेज हो गया, जिससे तेजी से गैस का रिसाव होना शुरू हो गया। कुछ ही देर में गैस गोविंद नगर, नगर निगम कॉलोनी, शंकर नगर कॉलोनी तक फैलने लगी। इससे घरों में सो रही आंखों में जलन होने लगी। तबीयत बिगड़ने पर लोगों ने आस-पास के लोगों को जगाया।

पुलिस ने खाली करवाए मकान
गैस के रिसाव के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस टीमें भी मौके पर पहूंची। बड़ी संख्या में लोग आसपास के घरों से निकलकर दूर चले गए। वहीं बाकी अन्य घरों से लोगों को पुलिस ने बाहर निकलवाकर खाली कराया। इस दौरान बड़ी देर तक एहतियात के तौर पर पुलिस भी काम करती रही। स्थानीय लोगों ने बताया कि गैस के रिसाव के चलते कई घंटे तक घरों से दूर सार्वजनिक पार्क और सड़क पर रात गुजारनी पड़ी। प्रारंभिक जांच में सिलेंडर में लीकेज से गैस रिसाव होना बताया जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें