प्रदेश के 28 अस्पतालों में हो सकेगा ब्लैक फंगस का उपचार, सरकार ने 3 और अस्पतालों को किया अधिकृत

प्रदेश के 28 अस्पतालों में हो सकेगा ब्लैक फंगस का उपचार, सरकार ने 3 और अस्पतालों को किया अधिकृत

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में म्यूकोरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के बढ़ते मामलों को देखते इसके उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों की संख्या 25 से 28 कर दी ​है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 3 अन्य अस्पतालों में भी इलाज हो सकेगा।

जयपुर। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में म्यूकोरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के बढ़ते मामलों को देखते इसके उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों का दायरा बढ़ाकर 25 से 28 कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के 3 अन्य अस्पतालों को भी इलाज के लिए अधिकृत किया गया है। रघु शर्मा ने कहा कि ब्लैक फंगस के लिए अधिकृत अस्पतालों की संख्या शुरुआत में 20 थी। मरीजों के अनुपात में अस्पतालों की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए इन्हें 25 किया। मरीजों को आसपास के क्षेत्र में ब्लैक फंगस के उपचार की सुविधा के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय दंत विज्ञान महाविद्यालय, जयपुर, निम्स हॉस्पिटल, जयपुर और महावीर ईएनटी हॉस्पिटल, कोटा को भी अधिकृत किया है। उन्होंने बताया कि अब प्रदेश के 28 अस्पतालों में मरीज ब्लैक फंगस का इलाज निर्धारित दरों पर करवाया जा सकता है।

इन 28 अधिकृत अस्पतालों में हो सकेगा इलाज
चिकित्सा मंत्री ने बताया कि ब्लैक फंगस के उपचार के लिए लिए प्रदेश कि 28 अस्पतालों को ही अधिकृत किया गया है। इनमें सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर, राजकीय रूकमणी देवी बेनी प्रसाद जयपुरिया अस्पताल जयपुर, राजकीय मेडिकल कॉलेज जोधपुर, एम्स जोधपुर, जेएलएन मेडिकल कॉलेज अजमेर, आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर, राजकीय मेडिकल कॉलेज बीकानेर, राजकीय मेडिकल कॉलेज कोटा, राजकीय मेडिकल कॉलेज भीलवाड़ा, महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज जयपुर, गीतांजली मेडिकल कॉलेज उदयपुर, जैन ईएनटी अस्पताल जयपुर, नारायण हृदयालय अस्पताल जयपुर, सीकेएस हॉस्पिटल जयपुर, सोनी हॉस्पिटल, जयपुर, सिद्धम ईएनटी हॉस्पिटल जयपुर, देशबन्धू ईएनटी हॉस्पिटल जयपुर, विजय ईएनटी हॉस्पिटल अजमेर, श्रीराम हॉस्पिटल जोधपुर, वैजयन्ती हॉस्पिटल अलवर, मेडिकल कॉलेज भरतपुर, पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल उदयपुर, जीबीएच अमरीकन हॉस्पिटल उदयपुर, चिरायु हॉस्पिटल जयपुर और अपेक्स हॉस्पिटल जयपुर, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय दंत विज्ञान महाविद्यालय जयपुर, निम्स हॉस्पिटल जयपुर और महावीर ईएनटी हॉस्पिटल कोटा शामिल हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग