जेजेएम में घपले सहित सदन में उठे कई मुद्दा

विधानसभा में शुक्रवार को शून्यकाल में जेजेएम में घपले सहित कई मुद्दे उठे।

जेजेएम में घपले सहित सदन में उठे कई मुद्दा

विधायक अविनाश ने पीपाड़ कस्बे के मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक्सीडेंट में मौत होने के बाद भी शराबी आरोपी को बचाया जा रहा है।

जयपुर। विधानसभा में शुक्रवार को शून्यकाल में जेजेएम में घपले सहित कई मुद्दे उठे। विधायक अविनाश ने पीपाड़ कस्बे के मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक्सीडेंट में मौत होने के बाद भी शराबी आरोपी को बचाया जा रहा है। पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए अविनाश ने कहा कि  जानबूझकर आरोपी का समय पर मेडिकल नहीं कराया। दोषी पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी किया जाए। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने का भी आरोप लगाया।

विधायक कन्हैया लाल ने पानी का मुद्दा उठाते हुए बीसलपुर के ओवर फ्लो पानी को टोडी सागर तक लाने की मांग। विधायक संजय शर्मा ने कहा कि अलवर के होप सर्कस खराब स्थिति में है। यह ऐतिहासिक विरासत है जो समाज कंटको का आश्रय स्थल बन गयी। विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि पिलानी के मंड्रेला में स्कूलों में 500 से अधिक बालिकाएं पढ़ रही है। मंड्रेला में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की। विधायक बलवान पूनिया ने कहा कि नोहर भादरा क्षेत्र के किसानों के लिए नहर का पूरा पानी नही मिल रहा। तय हिस्से का पानी देरी से पहुँचता है। हरियाणा व पंजाब की तरफ से अनियमितता रहती है, अंतिम छोर के किसानों को नुकसान होता है। विधायक गणेश घोघरा ने    पालदेवल व रामसागड़ा में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की। विधायक हाकम अली ने फतेहपुर की बीड़ का मामला उठाते हुए कहा कि 4000 हेक्टेयर क्षेत्र में फतेहपुर बीड़ क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने की मांग की। इसकी चारदिवारी या तारबंदी की जाए। कुओं व बावड़ियों का पुनरूत्थान करने की मांग की। विधायक लक्ष्मण मीना ने जलदाय में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में 50 लाख की राशि स्वीकृति हुई थी, ठेकेदार व अधिकारी में सांठगांठ का आरोप लगाया। पाइप की गुणवत्ता पर भी उठाए सवाल, कहा घटिया पाइप काम मे लिए गए। माधोगढ़ की जगह अन्य जगह लाइन डाल दी। उच्च स्तर तक शिकायत के बावजूद कोई कारवाई नहीं हुई। अधिकारियों ने हर घर नल से जल के फर्जी कनेक्शन दिखाए। बिना योजना के कार्यादेश दिखाकर फर्जी काम किया गया। घोटाले की उच्च स्तरीय जांच करने व अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की।

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि