जीत गई जिंदगी: गुड्डू को निकाला बोरवेल से बाहर, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

कल शाम 4 बजे मासूम गिरा था बोरवेल में

जीत गई जिंदगी: गुड्डू को निकाला बोरवेल से बाहर, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

प्रशासन की मेहनत रंग लाई है जिसकी वजह से मासूम को सकुशल बाहर निकाला गया है।

सीकर। जिले के खाटूश्यामजी थाना इलाके के लिखमा का बास ग्राम के सरपंच वाली ढाणी में बिजारणिया कृषि फार्म हाउस के बोरवेल से 4 साल का रविन्द्र उर्फ गुड्डू पुत्र गिरधारी लाल बिजारणियां को बाहर निकाल लिया गया है। बच्चें को बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। प्रशासन की मेहनत रंग लाई है जिसकी वजह से मासूम को सकुशल बाहर निकाला गया। मासूम को सूरंग के रास्ते बाहर निकाला गया। मासूम को बचाने के लिए  करीब 25 घंटे चला रेस्कयू ऑपरेशन चला। प्रशासन ने मासूम को बचाने के लिए बोरवेल के पास ही खड्डा खोदकर सूरंग बनाई गई। जिसके बाद  करीब 55 फीट नीचे फंसे मासूम को बचाया। मासूम गुरूवार शाम 4 बजे मासूम बोरवेल में गिरा था।


 जिले के खाटूश्यामजी थाना इलाके के लिखमा का बास ग्राम के सरपंच वाली ढाणी में बिजारणिया कृषि फार्म हाउस के बोरवेल में 4 साल का रविन्द्र उर्फ गुड्डू पुत्र गिरधारी लाल बिजारणियां गिर गया था। मासूम को बचाने के लिए पूरे प्रयास किए। जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया जिसका परिणाम मासूम की जिंदगी बच गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बोरवेल में सीसीटीवी कैमरा डाला गया। मौके पर 108 एंबुलेंस, मेडिकल टीम सहित पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, एडीएम दारा सिंह, रींगस डीवाईएसपी सुरेंद्र सिंह, उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा, तहसीलदार विपुल चौधरी, खाटूश्यामजी थाना अधिकारी रिया चौधरी मौजूद रहें। ऑपरेशन में अजमेर से एनडीआरएफ  और जयपुर से एसडीएफआर की टीम का विशेष रोल रहा। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ऑक्सीजन पाइप व खाने-पीने का सामान बच्चे तक पहुंचाया गया।

खेलते हुए बोरवले में गिरा गुड्डू
चार वर्षीय गुड्डू अपने ही खेत में खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया। बोरवेल में पाइप नहीं थे। बोरबेल कच्चा होने के कारण बच्चा खेलते खेलते धंसते हुए अंदर चला गया। बताया जा रहा है कि परिजनों ने इस स्थान पर बोरिंग करवाया था, लेकिन पानी नहीं होने की वजह से पाइप नहीं डाले गए और ऐसी स्थिति में बोरवेल का खड्डा मात्र रह गया। इसके चलते हुए यह दुर्घटना हो गई।  


Post Comment

Comment List

Latest News