भाजपा व कांग्रेस पार्षदों में हाथापाई, पुलिस ने किया बीच बचाव

एक-दूसरे पर फेंका पानी, फाड़ी प्रतिवेदन की कॉपियां

भाजपा व कांग्रेस पार्षदों में हाथापाई, पुलिस ने किया बीच बचाव

राजसमंद नगर परिषद बोर्ड की बजट बैठक में कांग्रेस व भाजपों पार्षदों में धक्का-मुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई। पुलिस को मौके पर पहुंच कर बीच बचाव कराना पड़ा।

राजसमंद। राजसमंद नगर परिषद बोर्ड की बजट बैठक में कांग्रेस व भाजपों पार्षदों में धक्का-मुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई। पुलिस को मौके पर पहुंच कर बीच बचाव कराना पड़ा।


विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बताया कि नए बोर्ड की यह पहली ऑफलाइन बैठक थी। भाजपा पार्षदों को उनकी बात रखने के लिए दो मिनट का समय भी नहीं दिया गया। विरोध में भाजपा पार्षद वेल में आकर बैठ गए। दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी, लेकिन सभापति अशोक टांक लगातार बजट प्रस्ताव पढ़ते रहे और बाद में बजट पास हो गया। विधायक ने बताया कि हंगामे के दौरान सभी कांग्रेस पार्षद सभापति टांक के पीछे पहुंच गए। बाद में उन्होंने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। भाजपा पार्षदों पर पानी, कागज, फाइलें और किताबें फेंकी। भाजपा पार्षद सूर्यप्रकाश जांगिड़, दीपक शर्मा, हिम्मत कुमावत, मोहन कुमावत आदि के साथ हाथापाई की गई।


महिला पार्षदों से भी धक्का मुक्की: विधायक ने कहा कि हाथापाई को रोकने के लिए मैं महिला पार्षदों के साथ गई तो मेरे साथ धक्का-मुक्की की गई। पार्षद खुश बी, राजकुमारी, गुलाबी देवी के साथ भी धक्का-मुक्की करते हुए गाली गलौज की गई। सभापति व उप सभापति चुन्नीलाल पंचोली ने पार्षद सूर्यप्रकाश जांगीड़ पर शराब पीकर बैठक में शामिल होने का आरोप लगाया। बैठक में कांग्रेस पार्षद राजकुमारी के पति शारीरिक शिक्षक दाऊ पालीवाल सहित कुछ महिला पार्षदों पति के भी शामिल हुए। नगरपरिषद कार्मिक रेणु शर्मा पर वीडियो बनाने व पार्षद दीपक शर्मा से अभद्रता से पेश आने का आरोप लगाया।

भाजपा ने किया हंगामा
भाजपा के सभी पार्षदों ने बैठक में हंगामा किया गया। पार्षद सूर्यप्रकाश जांगिड़ ने अभद्रता करते हुए बजट की कॉपियां फाड़ी और बोतल से पानी उछालने के साथ ही मुझ पर भी बोतल फेंकी। भाजपा पार्षद हाथापाई तक पर उतर आए। भाजपा का एक पार्षद सदन में नशा करके आया और महिला पार्षदों से भी अभद्रता करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। - अशोक टांक, सभापति नगर परिषद, राजसमंद

Post Comment

Comment List

Latest News