रूस ने यूक्रेन में गिराए 3 वैक्यूम बम

जेनेवा कंवेंशन के तहत प्रतिबंधित हैं

रूस ने यूक्रेन में गिराए 3 वैक्यूम बम

रूस ने यूक्रेन के ओख्तिरका में 3 वैक्यूम बम गिराए है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विदेश मामलों के प्रथम उपमंत्री एमिन द्जेप्पर ने ट्वीट किया कि सुम्सका क्षेत्र पर रूस ने तीन वैक्यूम बम गिराये हैं।

कीव। रूस ने यूक्रेन के ओख्तिरका में 3 वैक्यूम बम गिराए है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विदेश मामलों के प्रथम उपमंत्री एमिन द्जेप्पर ने ट्वीट किया कि सुम्सका क्षेत्र पर रूस ने तीन वैक्यूम बम गिराये हैं। उन्होंने कहा कि वैक्यूम बम थर्मोबैरिक हथियार के अंतर्गत आते है, जो जेनेवा कंवेंशन के तहत प्रतिबंधित हैं।
यूक्रेन की राजदूत ओकसाना मार्कारोवा ने यह दावा किया है। रूस ने सभी नियम तोड़ते हुए प्रतिबंधित वैक्यूम बम का इस्तेमाल किया है। ये बम काफी शक्तिशाली माना जाता है और भारी तबाही मचा सकता है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन इसका विरोध करेंगा, हम अपने घरों की सुरक्षा कर रहे हैं, हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। रुकेंगे नहीं, आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

बम, जिसे थर्मोबैरिक हथियार या एरोसोल बम के रूप में भी जाना जाता है, एक बड़ा और अधिक विनाशकारी विस्फोट करने के लिए वातावरण से ऑक्सीजन सोखा लेता है। रूस के तोपखाने ने ओख्तिरका में एक सैन्य अड्डे पर हमला करने के बाद वहां 70 से अधिक यूक्रेन के सैनिक मारे गए थे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि
विश्व स्वास्थ्य संगठन में वैश्विक इन्फ्लूएंजा कार्यक्रम के प्रमुख वेनकिंग झांग ने कहा कि इन मौजूदा प्रकोपों के दौरान पक्षी...
आकाश गंगा प्रोजेक्ट में हवा से बनेगा शुद्ध पानी
एक दशक से भ्रष्टाचारमुक्त है केंद्र की भाजपा सरकार : राजनाथ
मतदान प्रतिशत की बड़ी गिरावट परिणाम को करेगी प्रभावित
माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 
पहला चरण पूरा : दूसरे की बारी, बारह सीटों पर 58% वोटिंग
मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना