यूक्रेन में भारतीय छात्रों को निकालने के लिए कॉरीडोर बनाने की दिशा में काम कर रहा है रूस

सभी कुछ करेगा

यूक्रेन में भारतीय छात्रों को निकालने के लिए कॉरीडोर बनाने की दिशा में काम कर रहा है रूस

रूस पूर्वी यूक्रेन के खारकीव में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए मानवीय कॉरीडोर बनाने की दिशा में काम कर रहा है। भारत में रूस के नये राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा कि यूक्रेन में रूसी आर्मी नागरिकों एवं नागरिक ठिकानों को निशाना नहीं बना रहीं है।

नई दिल्ली। रूस पूर्वी यूक्रेन के खारकीव में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए मानवीय कॉरीडोर बनाने की दिशा में काम कर रहा है। भारत में रूस के नये राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा कि यूक्रेन में रूसी आर्मी नागरिकों एवं नागरिक ठिकानों को निशाना नहीं बना रहीं है। उन्होंने कहा कि रूस भारतीयों की सुरक्षा और उनकी निकासी को सुनिश्चित करने के लिए सभी कुछ करेगा। खारकीव एवं आसपास के इलाकों में फंसे भारतीयों की सुरक्षा एवं उनको निकालने के लिए रूस भारत के संपर्क में है और इसके लिए एक मानवीय कॉरीडोर बनाने के लिए काम कर रहा है जिससे भारतीयों को सुरक्षित रूस की सीमा में निकाल लाया जाये। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह कॉरीडोर खुलेगा।

अलीपोव ने देश की ओर से भारत का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक संतुलित रुख अख्तियार किया और रूस सरकार के विरुद्ध प्रस्ताव पर मतदान में भाग नहीं लिया। उन्होंने कहा कि भारत के रणनीतिक साझीदार हैं और भारत के एक संतुलित रूख के लिए बहुत आभारी हैं। भारत मामले की गहराई और कारणों को समझता है और पूरी स्थिति को उसकी जटिलताओं के साथ देखता है।




Post Comment

Comment List

Latest News

घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं
महात्मा गांधी राजकीय इंग्लिश मीडियम उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगस आसपास के ग्रामीण लंबी-लंबी कतारों में वोटिंग का इंतजार कर रहे...
मतदान जरूर करे, एक वोट भी करता है जीत-हार का फैसला
पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे
भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान