शहरी जलप्रदाय योजना में भ्रष्टाचार

2 कार्मिक सवा लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

शहरी जलप्रदाय योजना में भ्रष्टाचार

एसीबी नागौर की टीम ने बुधवार को नगर परिषद में बड़ी कार्रवाई करते हुए शहरी जलप्रदाय योजना के तहत कार्यरत दो कार्मिकों को एक लाख 25 हजार 400 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं।

नागौर। एसीबी नागौर की टीम ने बुधवार को नगर परिषद में बड़ी कार्रवाई करते हुए शहरी जलप्रदाय योजना के तहत कार्यरत दो कार्मिकों को एक लाख 25 हजार 400 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं।  नगर परिषद कार्यालय में अचानक हुई कार्रवाई के बाद एक बारगी हड़कंप मच गया। एसीबी ने स्टोर मुंशी व कार्यवाहक ऑडिटर नन्दकिशोर भाटी तथा फोरमेन व कार्यवाहक कनिष्ठ अभियंता माणकचंद सांखला को रिश्वत लेते पकड़ा है। एसीबी सूत्रों के अनुसार ठेकेदार फर्म की सिक्योरिटी डिपॉजिट राशि के करीब 7 लाख रुपए बकाया थे। वहीं एक रनिंग बिल का भुगतान भी बकाया चल रहा था। सिक्योरिटी डिपॉजिट के भुगतान के लिए कनिष्ठ अभियंता माणकचंद सांखला ने 50 फीसदी के हिसाब से रिश्वत की मांग की थी। वहीं रनिंग बिल का भुगतान करने के लिए आॅडिटर नन्द किशोर भाटी ने 25 हजार 400 रुपए की रिश्वत मांगी थी। बुधवार को ऑडिटर नंदकिशोर भाटी को नगर परिषद कार्यालय में परिवादी से खुद के लिए 25 हजार 400 व जेईएन माणकचंद सांखला के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम दोनों को लेकर एसीबी कार्यालय पहुंची व कार्रवाई शुरू की।


दोनों आरोपियों के पास अतिरिक्त चार्ज
एसीबी की कार्रवाई में पकड़े गए दोनों कार्मिकों के पास अतिरिक्त चार्ज भी था। नगर परिषद में शहरी जलप्रदाय योजना के तहत माणकचंद सांखला फोरमैन के पद पर कार्यरत है और उनके पास कनिष्ठ अभियंता का अतिरिक्त चार्ज था। वहीं नन्द किशोर भाटी स्टोर मुंशी पद पर कार्यरत है और उनके पास आॅडिटर का अतिरिक्त चार्ज था।

Post Comment

Comment List

Latest News