उत्तर पश्चिम रेलवे ने कबाड़ (स्क्रैप) को बेचकर अर्जित किये 237 करोड़

रेलवे द्वारा रेल परिसरों में अनुपयोगी तथा व्यर्थ पडे कबाड (स्क्रैप) के निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य किये जा रहे है

उत्तर पश्चिम रेलवे ने कबाड़ (स्क्रैप) को बेचकर अर्जित किये 237 करोड़

रेलवे द्वारा रेल परिसरों में अनुपयोगी तथा व्यर्थ पडे कबाड (स्क्रैप) के निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य किये जा रहे है जिससे इनके हटने से सुरक्षा में वृद्धि होने के साथ-साथ परिसरों में स्वच्छता को भी सुनिश्चित किया जा सकें।

रेलवे द्वारा रेल परिसरों में अनुपयोगी तथा व्यर्थ पडे कबाड (स्क्रैप) के निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य किये जा रहे है जिससे इनके हटने से सुरक्षा में वृद्धि होने के साथ-साथ परिसरों में स्वच्छता को भी सुनिश्चित किया जा सकें।  विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे के दिशा-निर्देशों तथा प्रयासों से उत्तर पश्चिम रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में अनुपयोगी तथा व्यर्थ पड़े कबाड (स्क्रैप) को बेचकर 237 करोड़ रूपये (फरवरी 2022 तक)  आय का अर्जन किया है। उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने गत वर्ष फरवरी माह तक स्क्रैप निस्तारण से 76 करोड रूपये की अधिक आय अर्जित की है। 
 
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार भण्डार विभाग द्वारा फील्ड यूनिट्स से पुराने कबाड़ को हटाने तथा बेचने के लिए अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है। भण्डार विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष में फरवरी माह तक अजमेर मंडल एवं अजमेर डिपो पर 106.18 करोड़, बीकानेर मंडल एवं बीकानेर डिपो पर 18.83 करोड़, जोधपुर मंडल एवं जोधपुर डिपो पर 57.85 करोड़ तथा जयपुर मंडल पर 53.82 करोड़ सहित उत्तर पश्चिम रेलवे पर 237 करोड़ रूपये के कबाड (स्क्रैप) का निस्तारण किया जोकि गत वर्ष की इसी अवधि से 76 करोड़ अधिक है। उत्तर पश्चिम रेलवे को इस वर्ष कबाड (स्क्रैप) निस्तारण से 230 करोड़ रूपये की आय अर्जित करने का लक्ष्य प्रदान किया गया था, जिसे 1 माह शेष रहते ही पार कर लिया गया है।
 
 
 
 
ReplyForward

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम