बीकानेर: BSF की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ी 270 करोड़ रुपए की हेरोइन

बीकानेर: BSF की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ी 270 करोड़ रुपए की हेरोइन

बीकानेर के खाजूवाला सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है। तस्करों ने पाकिस्तान से हेरोइन भारतीय सीमा में पहुंचाने के लिए एक लंबे पीवीसी पाइप को काटा और 54 पाइप के टुकड़ों में 54 किलो हेरोइन डालकर सभी टुकड़ों को एक लंबे मजबूत कपड़े से बांधा। हर पाइप के टुकड़े के दोनों ओर उस कपड़े को भी बांध दिया गया, ताकि एक पाइप से दूसरा पाइप टकरा नहीं सके।

बीकानेर। जिले में खाजूवाला सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है। देर रात लगभग डेढ़ बजे खाजूवाला सेक्टर की बंधली पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी पर कुछ संदिग्ध हलचल देखी। मुस्तैद जवानों ने तारबंदी के उस पार दिखाई दे रहे संदिग्ध व्यक्तियों को ललकारा और जब संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे तो जवानों ने उन पर फायरिंग भी की, लेकिन पाकिस्तानी तस्कर वापस भाग जाने में कामयाब हो गए। बीएसएफ को तारबंदी के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट मिले हैं। पाकिस्तान से हेरोइन भारतीय सीमा में पहुंचाने के लिए एक लंबे पीवीसी पाइप को काटा गया। हर पाइप में कमोबेश एक किलो हेरोइन डाली गई। इस तरह 54 पाइप के टुकड़ों में 54 किलो हेरोइन डालकर सभी टुकड़ों को एक लंबे मजबूत कपड़े से बांध दिया गया। हर पाइप के टुकड़े के दोनों ओर उस कपड़े को भी बांध दिया गया, ताकि एक पाइप से दूसरा पाइप टकरा नहीं सके। अंतरराष्ट्रीय बाजार में 54 किलो हेरोइन की कीमत 270 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

राजस्थान में पाकिस्तान से लगती सीमा पर बीएसएफ द्वारा हाल के वर्षों में पाक तस्करों की हेरोइन तसकरी को नाकाम करते हुए करीब पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद करने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही बीकानेर से बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और बीएसएफ की खुफिया शाखा जी-ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच के लिए जोधपुर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम को बुलाया गया। बीएसएफ के अनुसार कल रात सीमावर्ती खाजूवाला इलाके में जबरदस्त आंधी तूफान का मौसम था। इसका फायदा उठाते हुए पाक तस्करों ने नशे की इस बड़ी खेप को भारतीय तस्करों तक पहुंचाने की कोशिश की। उधर भारतीय क्षेत्र में इस खेप को लेने आए तस्करों को पकड़ने के लिए आसपास की ढाणियों तथा खाजूवाला कस्बे तक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत