पक्षी जागरूकता के तहत बर्ड रेस का हुआ आयोजन

पक्षी दर्शन के लिए टीम में निकले

पक्षी जागरूकता के तहत बर्ड रेस का हुआ आयोजन

पक्षी जागरूकता कार्यक्रम के तहत बर्ड रेस का आयोजन हुआ। इसमें पक्षी प्रेमियों ने भाग लिया और जयपुर शहर तथा इसके आसपास के इलाकों में बरखेड़ा तालाब, चंदलाई तालाब, नेवता बांध, कानोता बांध, नारगढ़ का जंगल, झालाना का जंगल, वानिकी फॉरेस्ट, और अन्य सभी इलाकों में अलसुबह पक्षी दर्शन के लिए टीम में निकले।

जयपुर। पक्षी जागरूकता कार्यक्रम के तहत बर्ड रेस का आयोजन हुआ। इसमें पक्षी प्रेमियों ने भाग लिया और जयपुर शहर तथा इसके आसपास के इलाकों में बरखेड़ा तालाब, चंदलाई तालाब, नेवता बांध, कानोता बांध, नारगढ़ का जंगल, झालाना का जंगल, वानिकी फॉरेस्ट, और अन्य सभी इलाकों में पक्षी दर्शन के लिए टीम में निकले।

इसमें 45 लोगों ने भाग लिया और 93 प्रजाति के पक्षी इबर्ड नमक पोर्टल पर अपलोड किए। शुरू किए गए जयपुर बर्ड रेस को मुंबई स्थित युहीना, इबर्ड तथा वर्ड काउंट इंडिया पोर्टल का सहयोग रहता है। जयपुर के स्थानीय गैर सरकारी संस्थान रक्षा, होप एंड बियोंड, वनाकृति नमक संस्थान का भी सहयोग मिला। इस कार्यक्रम को ईआरडीएस फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित किया जाता है। कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर डॉ. सुमित डूकिया और डॉ. अमित कोटिया ने समन्वय और संचालित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें