उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के लिए मतदान शुरू

मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये जारी है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के लिए मतदान शुरू

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सातवें और अंतिम चरण के लिए नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान शुरू हुआ। चुनाव आयोग के अनुसार 21.55 प्रतिशत मतदान हुआ है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सातवें और अंतिम चरण के लिए नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान शुरू हुआ। चुनाव आयोग के अनुसार 21.55 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान शुरू होने के पहले चार घंटो में मऊ जिले में सर्वाधिक 24.74 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि गाजीपुर में सबसे कम 19.35 फीसदी लोग वोट डालने के लिये मतदान केन्द्र पहुंचे। इसके अलावा जौनपुर जिले में 21.84 प्रतिशत, वाराणसी में 21.21 प्रतिशत, मिर्जापुर में 23.41 प्रतिशत, सोनभद्र में 19.68 प्रतिशत, आजमगढ़ में 20.12 प्रतिशत, चंदौली में 23.43 प्रतिशत और भदोही में 22.24 प्रतिशत मतदान हुआ।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी केशव कुमार के मुताबिक मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये जारी है। मतदान के शुरूआती दो घंटों में कुछ स्थानो पर ईवीएम मशीन में तकनीकी परेशानी आयी थी। जौनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में जनता दल (यू) प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद धनंजय ङ्क्षसह ने अपनी पत्नी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय ङ्क्षसह के साथ बूथ संख्या 102 पर मतदान किया वहीं मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने वोट डाला। सोनभद्र में राज्य मंत्री संजीव गोड ने 402 ओबरा विधानसभा में मतदान किया। वाराणसी में कबीना मंत्री रवीन्द्र ने मलदहिया स्थित बूथ में जाकर मतदान किया जबकि नीलकंठ तिवारी ने शंकुलधरा में प्राइमरी स्कूल स्थित बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया। जौनपुर सदर में मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने वोट डाला। इस चरण में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही तथा सोनभद्र जिलों की 51 विधानसभा सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। इनके अलावा 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबर्टसगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।  

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी