इंद्रगढ़ से करवर मार्ग पर सड़क उखाड़ कर भूल गया जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी विभाग

जर्जर सड़क पर वाहन चालक हो रहे परेशान, पूर्व में हो चुके हादसे

इंद्रगढ़ से करवर मार्ग पर सड़क उखाड़ कर भूल गया जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी विभाग

इंद्रगढ़ से करवर मुख्य मार्ग पर इंद्रगढ़ की सीमा से करवर मार्ग तक क्षतिग्रस्त सड़क में नए सिरे से डामरीकरण कार्य करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क उखाड़ दी। लेकिन 2 महीना बीतने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। आए दिन वाहन चालक फिसल कर चोटिल हो रहे हैं।

इंद्रगढ़। इंदरगढ़ से करवर मुख्य मार्ग पर इंद्रगढ़ की सीमा से करवर मार्ग तक क्षतिग्रस्त सड़क में नए सिरे से डामरीकरण कार्य करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क उखाड़ दी। लेकिन  2 महीना बीतने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। पीडब्ल्यूडी विभाग की उदासीनता व ठेकेदार की लेटलतीफी से सड़क में डामरीकरण का कार्य अटका पड़ा होने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित एजेंसी की अनदेखी से 2 माह से सड़क खुदी पड़ी पड़ी है। वहीं सड़क की साइड में पुराने डामरीकरण का मलबे के ढेर लगे हैं। वाहन चालक उपरी गिट्टी व सड़क पर धूल के गुब्बारे के बीच आवाजाही करने को मजबूर हो रहे हैं। दो पहिया वाहन तो जैसे-तैसे निकल जाते हैं। लेकिन आए दिन मोटरसाइकिल चालक फिसल कर चोटिल भी हो रहे हैं। पूर्व में झीड़ा मार्ग पर क्षतिग्रस्त सड़क में हादसा होने से वाहन चालक की मौत भी हो चुकी है। सड़क से वाहन हिचकोले खा कर चल रहे हैं। थोड़ी सी चूक होने पर हादसों का अंदेशा वाहन चालकों में बना रहता है। ऐसे में सड़क निर्माण होने पर सुविधा मिलने के बजाय अभी तक वाहन चालकों को दुविधा ही मिल पा रही है।

माता का मंदिर होने से व्यस्त रोड है
इंद्रगढ़ मार्ग पर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बिजासन माता मंदिर होने से हजारों की संख्या में दर्शन के लिए प्रदेश भर से श्रद्धालु मंदिर पर पहुंचते हैं। अप्रैल में नवरात्रा स्थापना के चलते प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री बिजासन माता मंदिर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे लेकिन क्षतिग्रस्त सड़क होने से लोगों में हादसों का भय बना हुआ है क्षतिग्रस्त सड़क पर श्रद्धालुओं को पैदल चलने व डडोज लगाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा शहर वासियों की मांग है। कि नवरात्रा स्थापना के पहले रोड का कार्य पूर्ण किया जाए ताकि प्रदेशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क का डामरीकरण का कार्य करवाने के लिए खोदकर छोड़ दिया लगभग 2 माह बीत जाने के बाद भी सड़क की दुर्दशा जस की तस बनी हुई है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग व संवेदक का इन समस्याओं की ओर ध्यान नहीं है। कई बार इस क्षति ग्रस्त सड़क में गिरकर लोग चोटिल भी हो चुके हैं। अप्रैल माह में प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री बिजासन माता मंदिर पर नौ दिवसीय मेले का आयोजन होगा। बिजासन माता मंदिर पर दर्शन के लिए प्रदेश भर से हजारों की संख्या में दर्शन के लिए मंदिर पर दर्शन आरती पहुंचेंगे। लेकिन क्षतिग्रस्त सड़क होने से प्रदेश भर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा मार्च माह में ही सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करवाना चाहिए। ताकि प्रदेशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।
-त्रिलोकी नाथ योगी , श्री बिजासन माता कल्याण विकास समिति सचिव व बिजासन माता पुजारी

क्षतिग्रस्त सड़क का डामरीकरण का कार्य करवर की तरफ से शुरू कर दिया गया है नवरात्रों को देखते हुए 10 दिन के अंदर कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा ताकि बिजासन माता मंदिर पर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।
-राम रतन ,एईएन पीडब्ल्यूडी लाखेरी


Post Comment

Comment List

Latest News

BJP 12th List : भाजपा की 7 उम्मीदवारों की सूची जारी, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को टिकट BJP 12th List : भाजपा की 7 उम्मीदवारों की सूची जारी, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को टिकट
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों की 12वीं सूची में उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र एवं पश्चिम बंगाल की सात...
परेशानी: रविवार को नहीं चलती सुपर स्पेशियलिस्ट की ओपीडी
शुद्ध सोना 75 हजार पार, चांदी तीन सौ रुपए सस्ती 
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज, पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान हुए संक्रमित 
UPSC 2023 का परिणाम जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने हासिल की पहली रैंक
राहुल गांधी ने की अग्निपथ की आलोचना, सरकार बनते ही रद्द करेंगे योजना 
मौजूदा प्रत्याशी को जिताना चाहते हैं भाजपा-कांग्रेस के नेता