पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराया ड्रोन

संदिग्ध वस्तु पर गोलीबारी की

 पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराया ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान के षड्यंत्र को विफल करते हुए पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को मार गिराया।

अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान के षड्यंत्र को विफल करते हुए पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि तड़के अमृतसर सेक्टर के क्षेत्र में तैनात सैनिकों ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में आने वाली संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु की आवाज सुनी और उस पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि बाद में क्षेत्र की तलाशी के दौरान सैनिकों ने गांव हवेलियां के पास खेतों से एक क्वाडकॉप्टर (डीजेआई फैंटम 4) बरामद किया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान स्थित तस्कर लगातार भारतीय सीमा में ड्रोन से हथियार और हेरोइन भेजने की फिराक में रहते हैं। इससे पहले सात मार्च को बीएसएफ फिरोजपुर सेक्टर के एओआर में थाना वल्टोहा के इलाके में गांव पलो पत्ती के पास पकिस्तान से आए एक क्वाडकॉप्टर (डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीएक्स) को मार गिराया था। इलाके की तलाशी लेने पर चार किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद हुई थी। इसी प्रकार पांच मार्च की देर रात दो बार पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। वह भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। इस पर बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर करीब 28 गोलियां चलाईं। इसके बाद ड्रोन वापस चला गया।



Post Comment

Comment List

Latest News