पार्टी का सच्चा सिपाही बदहाल हालात में जीवन यापन को मजबूर

सब कुछ सीखा मैंने चापलूसी नहीं सीखी- वेणी प्रसाद हरियाणा

पार्टी का सच्चा सिपाही बदहाल हालात में जीवन यापन को मजबूर

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता पंडित वेणी प्रसाद हरियाणा देवली शहर के एजेंसी एरिया में एक जर्जर भवन में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे है। जिनकी सुध लेने वाला कोई नही है। एक जर्जर भवन में पुराने पंखे के सहारे बेहद गरीब व लाचारी भरी जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

देवली। पूर्व जिला संगठन उपाध्यक्ष एवं वर्तमान टोंक जिला ध्वज प्रभारी पंडित वेणी प्रसाद हरियाणा कांग्रेस पार्टी का वो नाम जिससे शायद ही कोई अपरिचित हो लेकिन पार्टी के इस वरिष्ठ कार्यकर्ता की हालत उस तेजपत्ते की तरह हो गयी है। जो स्वाद बढ़ाने के लिए सब्जी में डाला तो जाता है । लेकिन सब्जी बनने के बाद सबसे पहले उसी को निकाल कर फेंक दिया जाता है । ऐसे ही हालात है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता पंडित वेणी प्रसाद हरियाणा के जो कि देवली शहर के एजेंसी एरिया में एक जर्जर भवन में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे है। जिनकी सुध लेने वाला कोई नही है। एक जर्जर भवन में पुराने पंखे के सहारे  बेहद गरीब व लाचारी भरी जिंदगी जीने को मजबूर कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही की दर्दभरी दास्तान सुनकर किसी के भी आंसु छलक गए।
नवज्योति ने पंडित वेणी प्रसाद से मिलकर हालात देखे तो एहसास हुआ। किसी पार्टी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले निष्ठावान कार्यकर्ता की पार्टी के आलाकमान की नजर में क्या वैल्यू है। जबकि चापलूस कार्यकर्ता बड़े नेताओं के आगे साष्टांग दंडवत कर खुश कर देते हैं जिससे उनको राजनीतिक रसूख के साथ-साथ तमाम आधुनिक सुविधाएं मुहैया होती है वही पार्टी का एक सच्चा सिपाही केवल दरिया व झंडे उठाने तक सीमित रह जाता है। पार्टी की सेवा में कोई खलल ना पड़े इसलिए आज तक कुंवारा रहा। वेणी प्रसाद का पार्टी के प्रति निष्ठा भाव आज तक कम नहीं हुआ। कांग्रेस पार्टी के आलाकमान की बड़ी-बड़ी तस्वीरें आज भी उस जर्जर भवन में लगी हुई है जहां उनका स्थान वेणी प्रसाद की नजर में देवताओं से कम नहीं है। वेणी से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि 2008 में उनके खिलाफ भाजपा सरकार द्वारा राजकार्य  बाधा का मुकदमा भी दर्ज करवाया गया था। उम्र के इस पड़ाव पर भी वेणी को पार्टी के आलाकमान से उम्मीद की किरण नजर आती दिख रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वह अपना आदर्श मानते हैं। उनका कहना है कि मरते दम तक कांग्रेस पार्टी की सेवा करता रहूंगा। मेरे रक्त की एक एक बूंद पार्टी के लिए समर्पित है। ऐसे निष्ठावान और समर्पित कार्यकर्ता के लिए पार्टी को भी विचार करना चाहिए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम