अमेरिका ने दो रूसी नागरिकों, तीन संस्थानों पर लगाया प्रतिबंध

मेरिका ने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियानों का समर्थन करने के लिए दर्जनों अन्य रूसी व्यक्तियों और संस्थाओं को भी प्रतिबंधित करने की मंजूरी दे दी।

अमेरिका ने दो रूसी नागरिकों, तीन संस्थानों पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने उत्तर कोरियाई हथियार विकास कार्यक्रम का कथित तौर समर्थन के लिए रूस से दो व्यक्तियों और तीन संस्थाओं को प्रतिबंध लगा दिया है।

वाशिंगटन।  अमेरिका ने उत्तर कोरियाई हथियार विकास कार्यक्रम का कथित तौर समर्थन के लिए रूस से दो व्यक्तियों और तीन संस्थाओं को प्रतिबंध लगा दिया है।
अमेरिका के वित्त विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि अमेरिकी वित्त कार्यालय के विदेशी संपत्ति नियंत्रण विभाग (ओएफएसी) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन करते हुए उ. कोरिया के सामूहिक विनाश के हथियारों (डब्ल्यूएमडी) और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए आज रूस के दो व्यक्तियों और तीन संस्थाओं को प्रतिबंधित कर दिया।

वित्त विभाग ने कहा कि इस कार्रवाई में रूसी व्यक्तियों और संस्थाओं के एक नेटवर्क को लक्षित किया, जो उत्तर कोरिया को बैलिस्टिक मिसाइल सिस्टम के लिए घटकों की खरीद में मदद करने में शामिल हैं। वहीं अमेरिका ने शुक्रवार को यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियानों का समर्थन करने के लिए दर्जनों अन्य रूसी व्यक्तियों और संस्थाओं को भी प्रतिबंधित करने की मंजूरी दे दी।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल