एरोड्रम चौराहे के अंडरपास पर सजने लगी बारात

एक तरफ लगी मूर्तियां दूसरी तरफ लगाई जा रही

 एरोड्रम चौराहे के अंडरपास पर सजने लगी बारात

नगर विकास न्यास द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एरोड्रम चौराहे पर बनाए गए अंडरपास के दोनों तरफ एक बार फिर से बारात सजने लगी है। करीब 2 साल बाद चौराहे पर यह मूर्तियां फिर से लगी है । नगर विकास न्यास द्वारा पूर्व में एरोड्रम चौराहा के निर्माण के समय इन मूर्तियों को लगाया गया था ।

कोटा। नगर विकास न्यास द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एरोड्रम चौराहे पर बनाए गए अंडरपास के दोनों तरफ एक बार फिर से बारात सजने लगी है। अंडर पास के एक तरफ सभी मूर्तियां लग चुकी है जबकि दूसरी तरफ मूर्तियां लगाने का काम किया जा रहा है। करीब 2 साल बाद चौराहे पर यह मूर्तियां फिर से लगी है । नगर विकास न्यास द्वारा पूर्व में एरोड्रम चौराहा के निर्माण के समय इन मूर्तियों को लगाया गया था । कुछ समय यह मूर्तियां चौराहे पर लगी रही लेकिन दो साल पहले जैसे ही चौराहे पर अंडरपास निर्माण का काम शुरू हुआ तो इन सभी मूर्तियों को वहां से हटाकर नगर विकास न्यास द्वारा तरणताल परिसर में रखवा दिया गया था । लेकिन अंडरपास तैयार होने के बाद पहले डीसीएम रोड से सीएडी की तरफ जाने वाले रास्ते पर और अब सीएडी  से डीसीएम रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर मूर्तियां लगाई जा रही है । नगर विकास न्यास के अभियंता ने बताया कि आदमी के आकार में सजी है बारात की मूर्तियां अट्ठारह है जो दोनों तरफ लगाई जाएंगी।  चौराहे पर किए जा रहे सौंदर्यीकरण के तहत यह मूर्तियां लगाई जा रही हैं । यह अंडर पास में दोनों तरफ से आने वाले वाहन चालकों को आकर्षित करेंगी।  गौरतलब है कि करीब 50 करोड़ की लागत से चौराहे पर अंडरपास का निर्माण किया गया है और 17 करोड रुपए से चौराहे पर सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है।  जिसमें चौराहे के बीच मे टावर आॅफ लिबर्टी के तीन पिलर भी बनाए जा रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए