कस्टम विभाग ने युगांडा की महिला से बरामद की 46.90 लाख की ड्रग

महिला ने बताया कि वह व्यापार के लिए आई है

कस्टम विभाग ने युगांडा की महिला से बरामद की 46.90 लाख की ड्रग

युगांडा की महिला के पास से कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर 46.90 लाख रुपए कीमत की ड्रग बरामद की है। महिला ड्रग कैप्सूल में छुपाकर लाई थी।

जयपुर। युगांडा की महिला के पास से कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर 46.90 लाख रुपए कीमत की ड्रग बरामद की है। महिला ड्रग कैप्सूल में छुपाकर लाई थी। इसे सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने उपचार के दौरान बाहर निकाला। इसके पूर्व में भी यह महिला करीब 40 दिन पहले दिल्ली में भी एक करोड़ रुपए कीमत की ड्रग सप्लाई कर के गई थी] लेकिन तब उसे दिल्ली में पकड़ा नहीं जा सका था। कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि युगांडा की ये महिला 5 मार्च की रात में शारजहां एयरपोर्ट से एयर अरेबिया की फ्लाइट जीएन-435 से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची थी। पूछताछ में महिला को एसएसएस अस्पताल ले गए। जांच के दौरान वहां महिला के पेट में 6 कैप्सूल दिखे जिसे ट्रीटमेंट के बाद बाहर निकाला गया और महिला को हिरासत में ले लिया। महिला ने बताया कि वह व्यापार के लिए जयपुर आई है।

पूछताछ के दौरान महिला से बिजनेस मीटिंग का स्थान और संबंधित नम्बर लेकर उनका पता लगाया तो फर्जी निकले। मेडिकल जांच में कराई तो पूरा खुलासा हुआ। महिला ने 18 कैप्सूल निगले थे] जिसमें से 12 वापस निकल गए। असिंस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि पूछताछ में महिला ने कबूल किया कि उसने युगांडा में कुल 201 ग्राम के 18 कैप्सूल निगले थे लेकिन मौके पर तबीयत खराब होने के कारण उल्टी होने से 12 कैप्सूल बाहर आ गए। इसके बाद वह 6 कैप्सूल लेकर युगांडा से शारजहां और वहां से जयपुर पहुंची थी। इन सभी 18 ड्रग कैप्सूल की कुल कीमत करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए से अधिक थी। महिला के जब पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज की जांच की थी उसमें अंतिम बार वह दिल्ली आई थी। सख्ती से पूछताछ में महिला ने बताया कि 23 जनवरी को दिल्ली आई थी और वहां 150 ग्राम ड्रग बैग में रखकर पहुंची थी, जहां सप्लाई करने के बाद वह वापस युगांडा चली गई थी।


Post Comment

Comment List

Latest News