रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

घूस का मैन्यू कार्ड: एफआर लगाने की एवज में मांगे थे 20 हजार

रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

करौली जिले के डेहरिया गांव निवासी व वर्तमान में मकराना में कार्यरत हैड कांस्टेबल भूर सिंह पुत्र लोहड़राम मीणा ने परिवादी से थाने में दर्ज एक मामले में एफआर लगाने के एवज में 20 हजार रुपए मांगे थे।

 मकराना। मकराना थाने में रविवार को एसीबी अजमेर की विशेष टीम नें कार्यरत हैड कांन्स्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथा गिरफ्तार किया है।
जानकारी अनुसार करौली जिले के डेहरिया गांव निवासी व वर्तमान में मकराना में कार्यरत हैड कांस्टेबल भूर सिंह पुत्र लोहड़राम मीणा ने परिवादी से थाने में दर्ज एक मामले में एफआर लगाने के एवज में 20 हजार रुपए मांगे थे। परिवादी बनवारीलाल राजपुरोहित पुत्र शैतानसिंह निवासी बासड़ा ने एसीबी अजमेर में 14 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई जिसका सत्यापन किया गया। सत्यापन में आरोपी भूरसिंह मीणा ने परिवादी से पूर्व में साढ़े आठ हजार रुपए रिश्वत राशि ले ली। इसके बाद उसने बकाया राशि के लिए कई बार परिवादी को बुलाया लेकिन हर बार कोई बहाना बना लेता। रिश्वत राशि के लिए वो गवाह कोडवर्ड यूज करता था। आखिरकार रविवार को आरोपी हैड कांस्टेबल भूर सिंह मीणा ने परिवादी को थाने के बाहर एक गली में बुलाया व 11 हजार 500 रुपए रिश्वत राशि लेकर 6 हजार 500 रुपए वापस लौटा दिए। मौके पर सड़क काफी क्षतिग्रस्त थी, जिसके चलते एसीबी टीम वहां थोड़ी देर से पहुंची। तब तक आरोपी वहां से निकल कर पुलिस थाने चला गया। एसीबी टीम ने पीछा कर थाने में भूर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके हाथ धुलाए गए तो रंग मिल गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें