पेटीएम कंपनी के शेयर में गिरावट

यह गिरावट पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद आई है

पेटीएम कंपनी के शेयर में गिरावट

डिजीटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम का परिचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन्स का शेयर कंपनी पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद कारोबार में 12 प्रतिशत तक गिरकर 685 रुपये तक आ गया था।

मुंबई। डिजीटल वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म पेटीएम का परिचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन्स का शेयर कंपनी पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद कारोबार में 12 प्रतिशत तक गिरकर 685 रुपये तक आ गया था। यह कीमत उसके निर्गम मूल्य से करीब 70 प्रतिशत कम है। बाजार में यह गिरावट कंपनी के पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद आई है। भारतीय रिजर्व बैंक ने इस बैंक को नए ग्राहक जोडऩे से रोक दिया है। केंद्रीय बैंक को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पर्यवेक्षण को लेकर ठोस ङ्क्षचताएं हैं, इसलिए उसने यह कार्रवाई की है। आरबीआई ने इस बैंक को उसके आईटी प्रणाली की विस्तृत ऑडिट के लिए किसी बाहरी कंपनी की नियुक्ति का निर्देश भी दिया है। यह देश में अब तक का सबसे बड़ा प्राथमिक शेयर निर्गम (आईपीओ) था। यह शेयर निवेशकों को 2150 रुपये के भाव में जारी किया गया था।

इस शेयर के बाजार पूंजीकरण में अब तक 57,000 करोड़ रुपये से अधिक की गिरावट आई है। कारोबार के बंद होने के समय इसका बाजार पूंजीकरण एक लाख एक हजार चार सौ करोड़ रूपये के करीब था, जबकि निर्गम मूल्य पर इसका मूल्यांकन 1.39 लाख करोड़ रुपये था। इस बीच मुंबई शेयर बाजार बीएसई का सेंसेक्स पिछले बंद के स्तर से 483 अंक (0.87 प्रतिशत) ऊपर चल रहा था। 12 बजे इसका शेयर 706.90 रुपये पर चल रहा था, जो पिछले बंद से 8.8 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता है। कारोबार के दौरान यह शेयर एक समय 680 रुपये से नीचे चला गया था।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें