नहीं टलेगी RAS मुख्य परीक्षा, SC से RPSC को बड़ी राहत

20-21 मार्च को ही होगी आरएएस मुख्य परीक्षा

नहीं टलेगी RAS मुख्य परीक्षा, SC से RPSC को बड़ी राहत

परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

नई दिल्ली। बड़ी ख़बर RAS मुख्य परीक्षा से जुड़ी है। दरअसल RAS मुख्य परीक्षा नहीं टलेगी, यह परीक्षा 20-21 मार्च को ही होगी। सुप्रीम कोर्ट से राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) को बड़ी राहत मिली है। ऐसे में राजस्थान लोक सेवा आयोग आरएएस मुख्य परीक्षा 2021 का आयोजन 20 और 21 मार्च को ही करेगा। याचिकाकर्ताओं की तरफ से RAS मुख्य परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने सहित अन्य बातों को लेकर याचिका दायर की थी। विवादित प्रश्नों पर भी थी याचिकाकर्ता अभ्यर्थियों को आपत्ति थी।  मामले में जस्टिस केएम जोसेफ, जस्टिस ऋषिकेश रॉय की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई हुई।  सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनते हुए याचिका का निपटारा किया है। केवल कोर्ट पहुंचे विद्यार्थी ही मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। RPSCकी तरफ से परीक्षार्थियों को सूचना दी जाएगी। ऐसे में याचिकाकर्ता 243 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी संभागीय जिला मुख्यालयों पर होगा। परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने रविवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा 2021 के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। परीक्षा 20 व 21 मार्च को सभी संभागीय जिला मुख्यालयों पर सुबह 9 बजे से 12 बजे एवं दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट  rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ट कर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा कुल 988 पदों के लिए आयोजित की जा रही है।

मूल फोटो आईडी के बिना प्रवेश नहीं
अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र साथ लेकर परीक्षा समय से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। मूल फोटो पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत