निजी बसों के लिए नहीं बन सका अभी तक बस स्टैंड

जगह-जगह मुख्य मार्ग पर ही खड़ी हो रही है बसे, यातायात हो रहा बाधित

निजी बसों के लिए नहीं बन सका अभी तक बस स्टैंड

संभाग मुख्यालय होने के बावजूद कोटा शहर में अभी तक भी निजी बसों के लिए स्टैंड तक निर्धारित नहीं किया जा सका है । जबकि रोडवेज और सिटी बसों के लिए स्टैंड बनकर तैयार भी हो गया है । शहर से करीब ढाई सौ से ज्यादा निजी बसें संचालित हो रही हैं जो राजस्थान के विभिन्न जिलों के अलावा अन्य प्रदेशों तक संचालित हो रही है।

कोटा । संभाग मुख्यालय होने के बावजूद कोटा शहर में अभी तक भी निजी बसों के लिए स्टैंड तक निर्धारित नहीं किया जा सका है  । जबकि रोडवेज और सिटी बसों के लिए स्टैंड बनकर तैयार भी हो गया है। शहर से करीब ढाई सौ से ज्यादा निजी बसें संचालित हो रही हैं जो राजस्थान के विभिन्न जिलों के अलावा अन्य प्रदेशों तक संचालित हो रही है। निजी बस आॅपरेटरों का कहना है कि उनके द्वारा राज्य सरकार को कोटा से करीब एक करोड़ रुपए मासिक रोड टैक्स के रूप में दिया जा रहा है लेकिन उसके बावजूद भी राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें अभी तक भी स्टैंड के लिए जगह नहीं दी गई है। वह पिछले कई सालों से जिला प्रशासन राज्य सरकार और नगर विकास न्यास को इस बारे में अवगत भी करवा चुके हैं ।
 निजी बस मालिक संघ के अध्यक्ष सतनारायण साहू ने बताया कि तत्कालीन जिला कलेक्टर द्वारा कुछ समय पहले ट्रांसपोर्ट नगर में प्राइवेट बस स्टैंड के लिए जगह तय की गई थी। लेकिन नगर विकास न्यास द्वारा उसे अभी तक भी विकसित नहीं किया गया है जिससे निजी बसों के लिए स्टैंड नहीं बन सका है । इस कारण शहर के नयापुरा , गीता भवन रोड,  डीसीएम रोड,  7 वंडर्स रोड समेत कई जगहों पर प्राइवेट बसें सड़क किनारे खड़ी हो रही है। इससे यातायात भी बाधित हो रहा है और लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है जबकि सिटी बस से शहर में बाद में संचालित होने लगी और उनके लिए 80 फीट रोड पर स्टैंड भी बनकर तैयार हो गया है। प्राइवेट बस मालिक संघ ने कहा कि उनके लिए शहर में यदि स्टैंड निर्धारित कर दिया जाए तो वह बसों को निर्धारित स्थान पर ही खड़ा कर सकेंगे ।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग