महिला विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को सात विकेट से हराया

एलिसे पेरी और एशले गार्डनर की घातक गेंदबाजी

महिला विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को सात विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है।

वेलिंगटन। एलिसे पेरी (22 रन पर तीन) और एशले गार्डनर (25 रन पर तीन) की घातक गेंदबाजी और फिर राचेल हेन्स (83) के शानदार अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को 2022 आईसीसी महिला विश्व कप मुकाबले में एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है।

वेस्ट इंडीज की टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 45.5 ओवर में महज 131 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 30.2 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बना कर आसानी से मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अनुभवी सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स ने नौ चौकों की मदद से 95 गेंदों पर नाबाद 83 रन बना कर टीम को एकतरफा अंदाज में मैच जिताया। बेथ मूनी ने 42 गेंदों पर 28 रन बनाए। इससे पहले गेंदबाजी में पेरी और गार्डनर ने क्रमश: आठ ओवर में 22 और 10 ओवर में 25 रन पर तीन-तीन विकेट लिए। जेस जोनासेन को भी दो विकेट मिले। पेरी को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैचÓ चुना गया।

वहीं वेस्ट इंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर ने तीन चौकों की मदद से 91 गेंदों 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि गेंदबाजी में हेले मैथ्यूज, शमिलिया कोनेल और चिनले हेनरी ने एक-एक विकेट लिया। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया को इस बड़ी जीत के साथ न केवल दो अंक मिले हैं, बल्कि उसका नेट रन रेट और मजबूत हुआ है। इतना ही नहीं वह अपने चारों मैच जीत कर आठ अंकों और +1.744 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। वेस्ट इंडीज की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें