यूक्रेन से लौटे स्टूडेेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

परिजनों को मिली राहत, सूमी और कीव स्टूडेंट्स को अभी इंतजार, युद्ध के बीच घर आने से सता रही थी भविष्य चिंता

यूक्रेन से लौटे स्टूडेेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

यूक्रेन में युद्ध के बीच लौटे स्टूडेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है, जिसके चलते स्टूडेंट्स और अभिभावकों को राहत मिली है।

कोटा। यूक्रेन में युद्ध के बीच लौटे स्टूडेंट्स की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है, जिसके चलते स्टूडेंट्स और अभिभावकों को राहत मिली है। क्योंकि, स्टूडेंट्स कोटा तो लौट आए थे। लेकिन, पढ़ाई की चिंता हो रही थी। हालांकि, अभी बुकोवानिया यूनिवर्सिटी में ही ऐसा किया गया है। क्योंकि, ये यूनिवर्सिटी युद्ध प्रभावित क्षेत्र से काफी दूर है। खार्किव, सूमी और कीव यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को अभी भी पढ़ाई शुरू होने का इंतजार है। संभावना जताई जा रही है इन स्टूडेंट्स की भी 21 मार्च से क्लास शुरू हो जाएगी। दादाबाड़ी निवासी शादाब का कहना है कि यूक्रेन से लौटे एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है, लेकिन क्लासें शुरू नहीं होने से चिंता हो रही थी। अब क्लासें शुरू होने से राहत मिली है। शादाब का कहना है कि प्रतिदिन 11 बजे क्लासें शुरू हो जाती है। इनका समापन शाम को 5 बजे होता है। ये फैकल्टी चनवर्त्सी शहर में ही है। यहीं से स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मेडिकल की पढ़ाई करवा रही है। ये रूस  बोर्डर से हजारों किलोमीटर दूर है। ऐसे में कोई दिक्कत नहीं है।

रिवाइज का अच्छा मौका
खानपुर निवासी आकाश का कहना है कि ये रिवाइज का अच्छा मौका है। क्योंकि, अभी वहां के हालात सामान्य नहीं है। वापिस लौट नहीं सकते है। चार साल पूरे हो चुके है। अधिकांश पढ़ाई पूरी हो गई है। ऐसे में ये मौका रिवाइज का है। ऑनलाइन के माध्यम से मेडिकल की पढ़ाई हो रही है। साथ में रिवाइज का मौका मिल रहा है। इससे पुराने पढ़े सभी विषयों को पुनरावृत्ति हो जाएगी। ताकि, परीक्षाओं में दिक्कत नहीं होगी। अभिभावक सरफराज अंसारी का कहना है कि बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित थे। ऐसा होने से चिंता दूर हो गई है।



Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित