चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट नेता सक्रिय

कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के असंतुष्ट नेता अधिक सक्रिय हो गए हैं

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट नेता सक्रिय

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के असंतुष्ट नेता अधिक सक्रिय हो गए हैं और इन नेताओं ने कांग्रेस की मजबूती के लिए पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने की मुहिम तेज कर दी है।

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के असंतुष्ट नेता अधिक सक्रिय हो गए हैं और इन नेताओं ने कांग्रेस की मजबूती के लिए पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने की मुहिम तेज कर दी है। समूह-23 के नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इन हलचल के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनके आवास पर मुलाकात की। हुड्डा असंतुष्ट गुट के नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई बैठक में भी शामिल हुए।

इन नेताओं ने पांच राज्यों में चुनावी हार की बात कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्यसमिति की बैठक में भी नेतृत्व परिवर्तन की मांग की थी, लेकिन इस बैठक में अधिक नेताओं ने सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बने रहने का समर्थन किया था। इस बीच समूह-23 के नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि अब गांधी परिवार को अध्यक्ष पद से बाहर होना चाहिए। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने सिब्बल के बयान को पार्टी को तोड़ने का प्रयास बताया, तो छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता सिंह देव ने सिब्बल को पार्टी से बाहर करने की मांग की।


Post Comment

Comment List

Latest News