पाकिस्तान: सिंध के घोटकी जिले में ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 62, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

पाकिस्तान: सिंध के घोटकी जिले में ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 62, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध में दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है और 100 से अधिक घायल हैं। जिनका पानो अकील, घोटकी और मीरपुर माथेलो के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिनमें से 15 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध के घोटकी जिले में दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है और 100 से अधिक घायल हैं। सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने मंगलवार को बताया कि बचाव टीमों ने ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों में कई शव निकाले हैं, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है। उन्होंने बताया कि हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनका पानो अकील, घोटकी और मीरपुर माथेलो के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिनमें से 15 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पाकिस्तान रेलवे की प्रवक्ता नाजिया जबीन ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब पूर्वी रावलपिंडी जिले से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन की मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन से टक्कर हो गई, जो पहले से ही पटरी से उतरने के कारण उस ट्रैक पर मौजूद थी। इस दौरान दोनों ट्रेनों के 13 डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गए। दुर्घटना में 7 से 8 डिब्बे पूरी तरह नष्ट हो गए। विशेष दल अब तक दुर्घटना के सही कारणों की जांच कर रहा है हालांकि उनका मानना है कि रेलवे ट्रैक और सिग्नल सिस्टम में कई समस्याओं के कारण संभवत: यह दुर्घटना हुई। इस बीच अधिकारियों ने स्थगित ट्रेन सेवा फिर से बहाल कर दी है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं
मीणा ने बड़ी संख्या में एक साथ ग्रामीणों को एकत्रित कर मतदान केंद्र पर वोट डलवाया। दौसा लोकसभा क्षेत्र में...
वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट