अफगानिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री अमेरिका में चला रहे हैं उबर कार

परिवार के भरण-पोषण के लिए अमेरिका में उबर कार चला रहे हैं

अफगानिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री अमेरिका में चला रहे हैं उबर कार

अफगानिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री खालिद पयेंडा अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए अमेरिका में उबर कार चला रहे हैं। पयेंडा ने अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के एक सप्ताह पहले अपने पद से इस्तीफा दिया था।

वाशिंगटन। अफगानिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री खालिद पयेंडा अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए अमेरिका में उबर कार चला रहे हैं। पयेंडा ने अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के एक सप्ताह पहले अपने पद से इस्तीफा दिया था। तत्कालीन राष्ट्रपति अशरफ गनी एक जनसभा के दौरान उनपर जमकर बरसे थे। गनी ने एक लेबनानी कंपनी को अपेक्षाकृत कम भुगतान करने में मंत्रालय की असफलता के लिए उन्हें निजी तौर पर भी फटकार लगाई थी।

कभी कल्पना भी नहीं की होगी
पूर्व वित्त मंत्री को वाशिंगटन पहुंचने के बाद जीविका के साधन के लिए उबर कंपनी में चालक का काम करना पड़ रहा है जिसकी शायद उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

मैं संतुष्ट हूं : पयेंडा
पयेंडा ने कहा कि अभी मेरा कोई स्थान नहीं है। ना तो मैं यहां का हूं और न ही वहां का। यहां काफी एकाकीपन महसूस होता है। जो भी है उससे संतुष्ट हूं, मुझे निराश नहीं होना है। अफगानिस्तान में तालिबान शासन के लिए अमेरिका भी जिम्मेदार हैं। वह वहां लोकतंत्र और मानवाधिकारों की रक्षा करने के अपने मिशन से पीछे हट गया।

Post Comment

Comment List

Latest News