भारत ने बंगलादेश को 110 रन से हराकर दर्ज की जीत

शानदार पारियों की बदौलत 229 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया

भारत ने बंगलादेश को 110 रन से हराकर दर्ज की जीत

स्नेह राणा (30 रन पर चार विकेट) की गेंदबाजी की बदौलत भारत की महिला क्रिकेट टीम ने यहां आईसीसी महिला विश्व कप मुकाबले में बंगलादेश को एकतरफा अंदाज में 110 रन से हराकर जीत दर्ज की।

हैमिल्टन। स्नेह राणा (30 रन पर चार विकेट) की गेंदबाजी की बदौलत भारत की महिला क्रिकेट टीम ने यहां आईसीसी महिला विश्व कप मुकाबले में बंगलादेश को एकतरफा अंदाज में 110 रन से हराकर जीत दर्ज की। गत उप विजेता भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए यास्तिका भाटिया, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की शानदार पारियों की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 229 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। बाद में स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर की घातक की बदौलत बंगलादेश को 40.3 ओवर में महज 119 में ऑलआउट कर दिया। यास्तिका ने दो चौकों की मदद से 80 गेंदों पर 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि शेफाली ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 42 गेंदों पर 42 और स्मृति ने तीन चौकों के दम पर 51 गेंदों पर 30 रन का योगदान दिया। स्नेह ने 10 ओवर में 30 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा झूलन और पूजा ने दो - दो, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया।

बंगलादेश के लिए खातून ने चार चौकों की मदद से 35 गेंदों पर सर्वाधिक 32 रन बनाए। वहीं रितु मोनी ने 10 ओवर में 37 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। नाहिदा अख्तर को भी दो विकेट मिले। टूर्नामेंट में भारत की यह तीसरी जीत है और इस जीत के साथ उसका प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का दावा मजबूत हुआ है। भारत अब छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरी ओर बंगलादेश की यह चौथी हार है और वह लगभग टूर्नामेंट से बाहर है। उसके पांच मैचों में एक जीत के साथ दो अंक हैं और वह अंक तालिका में सातवें नंबर पर है।

Post Comment

Comment List

Latest News