महिलाओं के प्रदर्शन को ना पुलिस रोक सकी ना 38 डिग्री तापमान

धारा 144 के बीच महिला मोर्चा ने किया मंत्री धारीवाल के खिलाफ प्रदर्शन , पूर्व विधायक के नेतृत्व में निकाला चंडी मार्च

महिलाओं के प्रदर्शन को ना पुलिस रोक सकी ना 38 डिग्री तापमान

स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल द्वारा विधानसभा में महिलाओं के आत्मसम्मान के खिलाफ दिए गए विवादित बयान को लेकर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के नेतृत्व में कोटा उत्तर की महिला मोर्चा ने चंडी मार्च निकाला। 38 डिग्री तापमान में भरी दुपहरी और भारी पुलिस जाब्ता भी महिलाओं के प्रदर्शन को नहीं रोक सका ।

कोटा । स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल द्वारा विधानसभा में महिलाओं के आत्मसम्मान के खिलाफ दिए गए विवादित बयान को लेकर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के नेतृत्व में कोटा उत्तर की महिला मोर्चा ने चंडी मार्च निकाला। 38 डिग्री तापमान में भरी दुपहरी और भारी पुलिस जाप्ता भी महिलाओं के प्रदर्शन को नहीं रोक सका । प्रदर्शन से 1 दिन पहले जिला कलेक्टर द्वारा लगाई गई धारा 144 का उल्लंघन करते हुए महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया । पूर्व विधायक के नेतृत्व में सीवी गार्डन के पास  बड़ी संख्या में पुरुष भाजपा कार्यकर्ता एकत्र हुए।

 सुबह 11:00 बजे से ही कार्यकतार्ओं का एकत्र होना शुरू हो गया था। केसरिया साफा पहने हाथों में लाठी और तलवार लिए महिलाएं युवा बुजुर्ग और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता चंडी का रूप धारण किए हुए प्रदर्शन में शामिल हुई । मंत्री धारीवाल द्वारा विधानसभा में दिए गए बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग भी चलाई जा रही थी। मंत्री धारीवाल के खिलाफ नारेबाजी करती हुई महिलाएं जब आगे बढ़ने लगी तो पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन महिलाओं के जोश और जज्बे के आगे पुलिस भी सफल नहीं हो सकी। दोपहर 1:15 बजे रवाना हुआ प्रदर्शन 45 मिनट के लंबे सफर के बाद विवेकानंद चौराहा के सामने से एमबीएस अस्पताल होते हुए कलेक्ट्री चौराहे पर पहुंचा । अग्रसेन चौराहे पर पुलिस और भाजपा कार्यकतार्ओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस द्वारा अग्रसेन चौराहे से प्रदर्शन को मोड़ने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन पूर्व विधायक और कार्यकतार्ओं ने इसका विरोध किया। इस दौरान एडिशनल एसपी प्रवीण जैन व पुलिस कर्मियों के साथ कार्यकतार्ओं की झड़प धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस के प्रयास को विफल करते हुए कार्यकर्ता विवेकानंद चौराहे की तरफ आगे बढ़े । वहां से धारीवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महिलाएं जब सड़कों पर उतरीं तो लोग देखते रह गए । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन के साथ भारी पुलिस जाप्ता चलता रहा। प्रदर्शन में सबसे आगे महिलाएं और उनके पीछे पुरुष कार्यकर्ता चल रहे थे । जैसे ही महिला कार्यकर्ता कलेक्ट्री चौराहे पर मंत्री धारीवाल के घर के सामने पहुंचे वहां पर पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता बंद किया हुआ था । लेकिन महिलाओं ने चूड़ियां धारीवाल के घर के तरफ फेंक कर विरोध जताया।

कलेक्ट्री चौराहे पर सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक पहलाद गुंजल ने कहा कि मंत्री धारीवाल ने विधानसभा में जो विवादित बयान दिया है वह महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है । उन्होंने कहा कि रेप के मामले में राजस्थान को नंबर वन बताने वाले मंत्री धारीवाल को शायद जानकारी नहीं की है प्रदेश पद्मावती और झांसी की रानी का रहा है। महिलाएं जब चंडी का रूप धारण करती हैं तो उनके आगे कोई भी सफल नहीं हो सकता। सभा को पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी, राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा , भीलवाड़ा की महामंडलेश्वर और भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व शहर अध्यक्ष तनुजा खन्ना ने भी संबोधित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम
पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल परिसर में 24 मंजिला आईपीडी टावर प्रोजेक्ट पैसों के अभाव में...
भारत में लोकसभा चुनाव का इतिहास
विदेशी स्टूडेंट्स व प्रवासी भारतीयों को प्रवेश का मौका
रेलवे: गर्मी में यात्रियों को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवा रहा भोजन-पानी
प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम
Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग