ई मित्र कर्मचारी से 2.50 लाख रुपए की लूट का कर्मचारी ही निकला सरगना

आरोपी ने दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी

ई मित्र कर्मचारी से 2.50 लाख रुपए की लूट का कर्मचारी ही निकला सरगना

लालकोठी इलाके में ई-मित्र कर्मचारी को गन दिखाकर लूट करने वाली वारदात का मुख्य सरगना स्वयं कर्मचारी ही निकला है। आरोपी ने अपने ही दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी।

जयपुर। लालकोठी इलाके में ई-मित्र कर्मचारी को गन दिखाकर लूट करने वाली वारदात का मुख्य सरगना स्वयं कर्मचारी ही निकला है। आरोपी ने अपने ही दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने 3 आरोपी कर्मचारी सूरज सिंह, विशाल माहेश्वरी और अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रहलाद कृष्णियां ने बताया कि परिवादी ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी कि उसका एक ई-मित्र का कियोस्क ई-गोरोन कंप्यूटर नाम से एईएन ऑफिस बिजली विभाग अजमेरी गेट में है। यहां पर बिल जमा होते हैं। इस कियोस्क के कर्मचारी सूरज सिंह ने शाम चार बजे मुझे सूचना दी कि किसी बदमाश ने गन दिखाकर गल्ले में रखे करीब दो से ढाई लाख रुपए लेकर फरार हो गया। ये रुपए बिलों के थे।  डीसीपी कृष्णिया ने बताया कि गांधी नगर सर्किल से 10 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की दो अलग-अलग टीम बनाई गई। टीम में सीआई लालकोठी सुरेन्द्र सिंह, मोती डूंगरी सीआई सुरेन्द्र पंचोली, एसआई दशरथ सिंह, हैड कांस्टेबल अविनाश, रामनिवास और कांस्टेबल कुमेर सिंह समेत अन्य को शामिल किया गया। टीम ने सीसीटीवी कैमरों के साथ सूरज की संदिग्धता की भी जांच शुरू की तो  पता चला कि सूरज ने अपने साथी अभिषेक और विशाल माहेश्वरी के साथ मिलकर लूट की वारदात की थी। लूट सिर्फ 60 हजार रुपए की ही हुई थी।

नुकसान की भरपाई करने के लिए 2.50 लाख रुपए की लूट
आरोपी सूरज सिंह ई-मित्र में बिल जमा करने का काम करता है। वह बिल की राशि लेकर आगे की अंतिम जमा तिथि होने पर रसीद जारी कर देता और कम्प्यूटर पर बिल जमा एप्लीकेशन में राशि को होल्ड कर देता था, जबकि रुपयों को वह ब्याज पर देने के साथ सट्टे पर लगाता था। इस दौरान सूरज को सट्टे में काफी नुकसान हुआ था। इस नुकसान की भरपाई करने के लिए ही सूरज ने 2.50 लाख रुपए के लूट की झूठी साजिश रची थी।

Post Comment

Comment List

Latest News