ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज को दी मंजूरी

कमजोर लोगों के लिए वैक्सीन की चौथी डोज को मंजूरी दी है

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज को दी मंजूरी

ऑस्ट्रेलिया में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने शारीरिक रूप से अधिक कमजोर लोगों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की चौथी डोज को मंजूरी दे दी है। यह यहां के निवासियों को सर्दियों के मौसम तक उपलब्ध कराई जाएगी।

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने शारीरिक रूप से अधिक कमजोर लोगों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की चौथी डोज को मंजूरी दे दी है। यह यहां के निवासियों को सर्दियों के मौसम तक उपलब्ध कराई जाएगी। ऑस्ट्रेलियन टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्युनाइजेशन (एटीएजीआई) ने आधिकारिक तौर पर 65 से अधिक उम्र के बुजुर्गो, 50 से अधिक के नागरिकों, विकलांगता सेवाओं के तहत आने वाले और 16 साल से अधिक के उन सभी लोगों के लिए दूसरी बूस्टर वैक्सीन की सिफारिश की है, जिनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि सर्दियों के मौसम के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखे जाने की संभावना है और इसीलिए चौथी खुराक को मंजूरी देना एक महत्वपूर्ण फैसला था। उन्होंने बताया कि यहां दवाई की दुकानों, कॉमनवेल्थ क्लीनिकों, सामान्य स्वास्थ्य केंद्रों और स्वदेशी चिकित्सा क्लीनिकों में चार अप्रैल से वैक्सीन की चौथी डोज देना शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने पहला बूस्टर डोज ले लिया है, तो उसे दूसरे बूस्टर डोज के लिए चार से छह महीने का अंतराल रखना होगा और वैक्सीन लेने से पहले चिकित्सक की सलाह भी लेनी होगी।  

Post Comment

Comment List

Latest News

कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
अनीस बज्मी के निर्देशन में बन रही भूल भुलैया 3 में कार्तिक आर्यन के अलावा तृप्ति डिमरी और विद्या बालन...
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी
उत्तराखंड में तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या
चीन ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
मुख्य सचिव दूसरी बार पहुंचे परिवहन मुख्यालय