नाबालिग बच्ची से बेदर्दी, मौसेरे भाई-भाभी गर्म चाकू से दागते थे

ये बच्चों की तस्करी का हो सकता है मामला

नाबालिग बच्ची से बेदर्दी, मौसेरे भाई-भाभी गर्म चाकू से दागते थे

मासूम पर कोई नहीं बल्कि उसका मौसेरा भाई और भाभी ही जुल्म कर रहे थे।

 उदयपुर। 13 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ बेदर्दी का मामला सामने आया है। मासूम पर कोई नहीं बल्कि उसका मौसेरा भाई और भाभी ही जुल्म कर रहे थे। घर का काम ढंग से नहीं कर पाने पर बच्ची को चाकू गर्म कर कई बार दागा गया। उसके मुंह और हाथ-पैर को जला दिया गया। मासूम के साथ अमानवीयता की हदें पार करने वाले आरोपी उसे पढ़ाने-लिखाने का कहकर दो वर्ष पहले बिहार से उदयपुर से लाए थे। मासूम बच्ची को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे शेल्टर होम में भेजा गया।

सारा दिन काम और अत्याचार का इनाम
बच्ची का मौसेरा भाई उदयपुर में मजदूरी करता है। उसके काम पर जाने के बाद भाभी दिनभर उससे घर का काम करवाती थी। कुछ कमी रह जाए तो थप्पड़ों और डंडों से पीटती थी। कई बार चाकू और चिमटा गर्र्म कर बच्ची के हाथ-पैर और मुंह को दागा गया। बच्ची इस बारे में पूछने पर डर से सहमी हुई है। जुल्मों की जानकारी पड़ोसी को मिली तो उसने इसकी जानकारी बाल कल्याण समिति तक पहुंचाई। इसके बाद चाइल्ड लाइन और सवीना थाना पुलिस की टीम रोशननगर में बच्ची के घर पहुंची।

बच्ची खरीदी हुई भी हो सकती है
बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ध्रुवकुमार कविया ने बताया कि समिति को यह भी शक है कि कही बच्ची को खरीदकर तो नहीं लाया गया। मामले में बाल कल्याण समिति की रिपोर्ट पर सवीना थाना पुलिस ने आरोपी भाभी सोनी यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अपराह्न में पुलिस ने पति-पत्नी को बयान के लिए थाने में बुलाया, जहां दोनों से पूछताछ की गई।

Post Comment

Comment List

Latest News