सुबह से शाम तक दौड़े विधायक यादव

12 घण्टे में सेंट्रल पार्क के लगाए 24 चक्कर, 108 किलोमीटर की दौड़ लगाई

 सुबह से शाम तक दौड़े विधायक यादव

नकल गिरोह, गुरुकुल यूनिवर्सिटी के फर्जीवाड़े का विरोध

 जयपुर। कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने प्रदेश में बढ़ते नकल माफिया गिरोह और गुरुकुल यूनिवर्सिटी के फर्जीवाड़े के विरोध में शुक्रवार को सेंट्रल पार्क में 108 किलोमीटर दौड़कर अपना विरोध जताया। उन्होंने सुबह साढ़े छह से शाम साढ़े छह बजे तक 24 चक्कर लगाए। इस दौरान जयपुर का दिन का तापमान 37.2 डिग्री दर्ज हुआ। यादव सुबह साढ़े छह बजे काले कपड़े पहनकर सेंट्रल पार्क पहुंचे और दौड़ने लगे। समझाइश के लिए जलदाय मंत्री डॉ.महेश जोशी पहुंचे और उन्हें रोकने के लिए ट्रेक पर बैठ गए और यादव को बिठाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुछ देर रुककर फिर दौड़ने लगे।

भाजपा के वरिष्ठ विधायक राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने स्वयं दौड़ते हुए उन्हें साफा पहनाया। जबकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने उन्हें माला पहनाकर तारीफ की। उन्हें समझाने के लिए सरकारी उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, विधायक अभिनेष महर्षि सहित अन्य विधायक भी पहुंचे। गौरतलब है कि यादव ने गुरुवार को सदन में घोषणा थी कि रीट पेपर आउट होने और यूनिवसिर्टी के फर्जीवाड़े के विरोध में वे शुक्रवार को सूर्योदय से सूर्यास्त तक काले कपड़े पहनकर सेंट्रल पार्क में दौड़ेंगे। यादव के दौड़ने की सूचना सोशल मीडिया पर चली तो प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और सेंट्रल पार्क के हर गेट पर एम्बुलेंस तैनात कर दी।

दौड़ना दिनचर्या में शामिल
रोज दौड़ना या समय मिलने पर दौड़ना यादव की दिनचर्या में शामिल है। वे जब जयपुर में रहते हैं तो सुबह-शाम सेंट्रल पार्क में दौड़ते हुए देखे जा सकते हैं।

क्यों दौड़े यादव
यूपीएससी के तो कभी पेपर आउट होते नहीं है, लेकिन आरपीएससी के ही क्यों होते हैं?  नकल रोकने के लिए सिस्टम बनाना होगा।
गुरुकुल विवि के लिए सदन में बिल आ गया। स्पीकर ने कलक्टर से जांच कराई तो मौके पर कुछ नहीं मिला। कुलपति को बर्खास्त करने के बजाय सरकार जांच करा रही है।

फेसबुक लाइव में कहा दम घुटता है, जब पेपर आउट होते हैं
फेसबुक लाइव पर रोते हुए कहा कि ‘मैं सरकार के खिलाफ  रोष प्रकट कर रहा हूं। दम घुटता है, जब लोग इस तरह से पेपर आउट कर निर्लज्जता दिखा रहे हैं। स्वयं को कष्ट देकर सरकार को बताना चाहता हूं कि प्रदेश का युवा कितना पीड़ित है। देश के 23 राज्य ऐसे हैं, जहां पर राजस्थान के युवा को नौकरी नहीं दी जा रही है। प्रदेश सरकार नौकरी दे नहीं रही तो बेरोजगार युवा कहां जाएंगे? राजस्थान के युवा की नौकरी पर डाका क्यों डाला जा रहा है? जनता लाचार है। मैं इन गुंडों से नहीं लड़ सकता, इसलिए अपना गुस्सा जाहिर करना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अलास्का प्रमुख क्लिंट जॉनसन ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जब डगलस डीसी-4...
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार
Supreme Court ने ईवीएम-वीवीपैट पर चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण
किंग में डॉन का किरदार निभाएंगे शाहरूख खान!
लोकसभा चुनाव के पहले फेज में वोटिंग करने में शहरों के मतदाता रहे आगे
हाड़ौती के दो धुरंधर, कल तक जो दोस्त थे, आज सबसे बड़े धुर विरोधी