हाईवे पर बेरोकटोक दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

हमेशा बना रहता है दुर्घटना का खतरा

हाईवे पर बेरोकटोक दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

उपखंड मुख्यालय शाहाबाद क्षेत्र से गुजर रहे नेशनल हाईवे 27 पर इन दिनों ओवरलोड वाहन बेरोकटोक दौड रहे है। किसानों की सरसों गेहूं आदि की फसलें निकली हैं। किसानों द्वारा भूसा का बेचान किया जाता है। भूसे को पिकअप ट्रैक्टर आदि में ओवरलोड करके ले जाए जा रहा है। जिस हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

शाहाबाद। उपखंड मुख्यालय शाहाबाद क्षेत्र से गुजर रहे नेशनल हाईवे 27 पर इन दिनों ओवरलोड वाहन बेरोकटोक  दौड रहे है। जिस हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। अभी किसानों की सरसों गेहूं आदि की फसलें निकली हैं। ऐसे में किसानों द्वारा जो भूसा का बेचान किया जाता है। उस भूसे को पिकअप ट्रैक्टर आदि में ओवरलोड करके ले जाए जा रहा है। जिससे क्षेत्र में दुर्घटनाओं का अंदेशा अधिक हो गया है। पूरे हाईवे पर रात्रि एवं दिन के समय यह वाहन दौड़ते हुए नजर आते हैं। जिससे सबसे अधिक खतरा छोटे वाहन चालक मोटरसाइकिल एवं अन्य वाहन चालकों को ऐसे ओवरलोड वाहनों की वजह से होता है। परंतु ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती। 

वाहन चालकों को आती है परेशानी
इन वाहनों के पीछे चलने वाले वाहन चालक परेशान होते हैं, क्योंकि इनके ऊपर लगा हुआ त्रिपाल कहीं कहीं से फ टा हुआ होता है। इसके कारण उसमें से भूसा निकल के पीछे की तरफ  उड़ता है। ऐसे में मोटरसाइकिल चालक आदि की आंखों में भूसा जाने का डर लगा रहता है एवं वाहन चालक को मोटरसाइकिल साइकिल चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परंतु क्षेत्र में इन ऐसे ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती। जिससे क्षेत्र के लोगों में रोष बना हुआ है।

रात्रि के समय होता है ज्यादा खतरा
रात्रि के समय ऐसे ओवरलोड वाहनों की संख्या अधिक हो जाती है और रात्रि में ट्रैक्टर आदि पिकअप ओवरलोड दिखाई भी नहीं देते। ऐसे में दुर्घटनाओं का खतरा अधिक बढ़ जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी मोटरसाइकिल चालकों को उठानी पड़ रही है। परंतु लापरवाही के चलते नेशनल हाईवे होने के बाद भी ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ  कार्रवाई नहीं की जाती। ग्रामीण नागरिक रामचरण माली, राजकुमार नामदेव, सुरेश, जगदीश, प्रहलाद, बृजलाल आदि ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ  कार्रवाई करने की मांग की।

हाईवे पर इस तरीके से ओवरलोड वाहन चलना बिल्कुल ही गलत है। जिससे छोटे वाहन चालकों को परेशानी आती है। कोई भी राष्टÑीय राजमार्ग पर इस तरीके से ओवरलोड वाहन दुर्घटना क निमंत्रण देते है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ  कार्रवाई होनी चाहिए।
- धर्मेंद्र यादव, पूर्व उपप्रधान, शाहाबाद।
     
राष्टÑीय राजमार्ग नेशनल हाईवे इसलिए बनाए जाते हैं कि लोग सुरक्षित यात्रा कर सकें परंतु ओवरलोड वाहन की वजह से दुर्घटनाएं हो जाती हैं। ऐसे ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ  कार्यवाही हो।
- राजमल मेहता, मंडल अध्यक्ष, भाजपा।
   
रात्रि के समय सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि रात्रि के समय ऐसे वाहन दिखाई नहीं पड़ते और दुर्घटना का डर बना रहता है।
- जितेंद्र राठौर, निवासी, शाहाबाद।

ओवरलोड वाहनों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इनके ऊपर लगे हुए त्रिपाल फ टे हुए रहते हैं। जिसके चलते आंखों में भूसा जाने का खतरा लगा रहता है परंतु बेरोकटोक ऐसे वाहन चल रहे हैं।
- राजदीप सिंह, समाजसेवी।

छोटे वाहन चालकों को नेशनल हाईवे पर परेशानियों का सामना करना पड़ता है जबकि ऐसे वाहन चालक बेधड़क बेरोकटोक चल रहे हैं। इनके खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए।
- भोलाराम यादव, सरपंच, मुंडियार।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें