पंजाब की तर्ज पर राज्यों में विधायकों की पेंशन बंद करवाने की मांग करेंगी 'आप', राजस्थान में आम आदमी पार्टी का विधानसभा चुनाव के लिए आगाज

सदस्यता अभियान शुरू होगा, सक्रिय कार्यकर्ताओं को संगठन में मिलेगा पद

पंजाब की तर्ज पर राज्यों में विधायकों की पेंशन बंद करवाने की मांग करेंगी 'आप',   राजस्थान में आम आदमी पार्टी का विधानसभा चुनाव के लिए आगाज

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी।

जयपुर। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में कांग्रेस और भरतीय जनता पार्टी के मुकाबले तीसरा सक्षम विकल्प देने की तैयारी कर ली है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। राजस्थान की जनता कांग्रेस व भाजपा से परेशान होकर अब आम आदमी पार्टी की ओर टकटकी भरी निगाहों से देख रही है। सिंह शनिवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली का विकास का मॉडल पूरे देश में चर्चा का विषय बना है और यही कारण है कि राजस्थान की जनता भी आम आदमी पार्टी की तरफ उम्मीद की निगाहों से देख रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आम आदमी पार्टी आज देश के 2 राज्यों में सत्तारूढ़ है और आने वाले समय में पूरे देश में विकल्प के रूप में उभरेगी।  उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप जड़ते हुए कहा कि राजस्थान में दोनों पार्टियां 5- 5 साल का टेस्ट मैच खेलते हैं, एक बार भाजपा, एक बार कांग्रेस। लेकिन अब यह मैच खत्म होने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी ना सिर्फ नए लोगों पर विश्वास जताएगी बल्कि दूसरे दलों से भी जो लोग आएंगे, उनको भी शामिल करेगी, लेकिन जो लोग दागी होंगे उनको पार्टी में शामिल नहीं किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि पंजाब में जिस तरह विधायकों की पेंशन समाप्त की गई है, उन्हें एक ही पेंशन लेनी होगी यह फार्मूला दिल्ली सहित दूसरे राज्यों में भी लागू करने की पार्टी मांग करेगी।


पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी राजस्थान में ईमानदार और सक्षम सरकार देने के लिए जल्द ही संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसी प्रक्रिया के तहत दिल्ली के द्वारका से विधायक विनय मिश्रा को राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। अरविंद केजरीवालजी की करिश्माई लीडरशिप से पंजाब में पार्टी को जो ऐतिहासिक जीत मिली है उससे राजस्थान में आम आदमी बहुत उत्साहित है और आम आदमी पार्टी की तरफ विकल्प के तौर पर देख रहा है। हम राजस्थान की इस जरूरत को पूरा करेंगे। पार्टी के साथ जुड़ने के लिए खासोआम सभी पार्टी के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं।  आपको जल्द ही कुछ बड़ी घोषणाओं के लिए तैयार रहना है।
कार्यकर्ताओं के उत्साह और पंजाब में पार्टी की जीत को सेलिब्रेट करने के लिए कल यानी रविवार 27 मार्च को बिरला ऑडिटोरियम में कार्यकर्ता सम्मेलन, विजयोत्सव एवं होली मिलन का आयोजन किया गया है। इस मौके पर कई वरिष्ठ लोग पार्टी की सदस्यता गृहण करेंगे।   

राजस्थान आम आदमी पार्टी के नव नियुक्त चुनाव प्रभारी एवं द्वारका से पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने संवाददाता समनेलन में कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बिजली - पानी के बिलों में माफी और इनकी सप्लाई के आधारभूत ढांचे में जो आमूलचूल बदलाव किए हैं उनकी गूंज पूरे देश में सुनाई देने लगी है और पंजाब इसका उदाहरण है। पंजाब की जनता ने दिल्ली मॉडल पर विश्वास जताया है। राजस्थान की जनता भी कांग्रेस व बीजेपी से मुक्ति और दिल्ली मॉडल की सरकार चाहती है। हम इस जरूरत को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा, यह परंपरा इस बार टूटेगी और आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। दिल्ली की तर्ज पर शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था और बिजली के बिलोंं में माफी को लेकर प्रदेश की गहलोत सरकार ने जो घोषणाएं की है वे जमीनी हकीकत से दूर है। सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम का बनाने की घोषणा की लेकिन, हम सरकार से पूछना चाहते है कि यहां कितने अंग्रेजी माध्यम के शिक्षक है? इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं का हाल है, डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की कमी से सरकारी अस्पतला जूझ रहे है। नौकरियां देने में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। रीट भर्ती परीक्षा में जो कुछ हुआ वह सबके सामने है, लाखों बेरोजगारों का भरोसा मौजूदा सरकारी सिस्टम से उठ गया है। बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की गई, केवल 50 यूनिट तक। जबकि अन्य टैक्स के नाम पर पीछे के रास्ते से वसूली जारी है।


आप नेता खेमचंद जागीरदार ने कहा कि पंजाब में शानदार विजय से हमारे कार्यकर्ताओं में जोश आ गया है। हम अपने संगठन को मोहल्ला स्तर तक मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान और जनहित के मुद्दों को लेकर जाएंगे।  यहां की जनता कांग्रेस को देख रही है और भाजपा को देख चुकी है, अब हमारी बारी है।

Read More गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट

Post Comment

Comment List

Latest News

चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
दो सीट सीकर में माकपा और नागौर में आरएलपी से कांग्रेस ने गठबंधन किया है। गठबंधन प्रयोग की सफलता पर...
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो