द लॉन्ग गुडबाय के लिए रिज अहमद को पहला ऑस्कर

गुडबाय के लिए पहला ऑस्कर पुरस्कार मिला है

द लॉन्ग गुडबाय के लिए रिज अहमद को पहला ऑस्कर

रिज अहमद को सर्वश्रेष्ठ लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म द लॉन्ग गुडबाय के लिए पहला ऑस्कर पुरस्कार मिला है। इससे पहले कार्यक्रम के दौरान कई अन्य श्रेणियों के बीच हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में लाइव समारोह से पहले इस श्रेणी की घोषणा की गई।

लॉस एंजेलिस। रिज अहमद को सर्वश्रेष्ठ लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म द लॉन्ग गुडबाय के लिए पहला ऑस्कर पुरस्कार मिला है। इससे पहले कार्यक्रम के दौरान कई अन्य श्रेणियों के बीच हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में लाइव समारोह से पहले इस श्रेणी की घोषणा की गई। ब्रिटिश-पाकिस्तानी अभिनेता-रैपर ने अपने भाषण में कहा कि ऐसे विभाजित समय में हम मानते हैं कि कहानी की भूमिका हमें याद दिलाती है कि कोई हम और वे नहीं हैं। वहा सिर्फ हम हैं। यह उन सभी के लिए है, जो ऐसा महसूस करते हैं कि वे इससे संबंधित नहीं हैं। किसी को भी ऐसा लगता है कि वे किसी व्यक्ति की भूमि में फंस गए हैं। तुम अकेले नहीं हो। हम आपसे वहीं मिलेंगे। वह ही भविष्य की शांति है।

स्टार ने लघु फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने निर्देशक अनील करिया के साथ सह-लेखन भी किया। अहमद के पुरस्कार जीतने की घोषणा ऑस्कर 2022 समारोह से पहले की गई है। द लॉन्ग गुडबाय में अहमद के 2021 के इसी नाम के एल्बम का संगीत है तथा यह लंदन में एक दक्षिण एशियाई परिवार पर केंद्रित है।

Post Comment

Comment List

Latest News